पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट:हत्या की जांच में लापरवाही पर एसडीओपी व थाना प्रभारी काे तलब किया

सागर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • आराेपियाें काे बचाने के लिए फरियादी काे छाेड़ आराेपियाें का बयान दर्ज करने का आराेप है

राहतगढ़ थाना क्षेत्र में युवक की गला दबाकर हत्या के मामले में जांच में लापरवाही पर हाईकाेर्ट ने एक याचिका पर संज्ञान लेते हुए राहतगढ़ एसडीओपी व थाना प्रभारी काे केस डायरी के साथ तलब किया है। मामले में अगली सुनवाई 3 फरवरी काे हाेगी।

याचिकाकर्ता के वकील रामेश्वर सिंह ठाकुर ने बताया कि नत्थू अहिरवार के छाेटे भाई मुन्ना की सितंबर 2019 में लाश मिली थी। पीएम रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से गला दबाकर हत्या किए जाने का लेख है। मृतक की पहचान के बाद राहतगढ़ पुलिस ने 5 दिन बाद 12/9/2019 को प्राथमिकी दर्ज की थी। बयान में स्पष्ट रूप से फरियादी पक्ष ने आरोपियों के नाम बताए थे। पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत केस दर्ज कर 16 माह बीतने के बाद भी काेई कार्रवाई नहीं की गई।

इसके बाद मृतक के भाई ने अधिवक्ता रामेश्वर सिंह ठाकुर के माध्यम से उच्च न्यायालय जबलपुर में याचिका दायर की। इस मामले में मंगलवार काे न्यायमूर्ति विशाल धगट ने सुनवाई की। वकील ने उन्हें बताया कि जांच में फरयादी के बजाय आरोपियों के बयान रिकार्ड करने का कोई प्रावधान नहीं है, न ही पुलिस को आरोपियों को निर्दोष साबित करने या न करने का अधिकार है। पुलिस द्वारा इस प्रकरण में की गई कार्रवाई दोषपूर्ण एवं अवैधानिक है। न्यायालय ने पाया कि पुलिस द्वारा प्रकरण में घोर लापरवाही बरती गई है। फरियादी के बयानों के आधार पर कार्रवाई न करते हुए आरोपियों के बयानों को आधार मानकर न्यायालय का काम पुलिस द्वारा किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser