• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Sea Dwellers Came Forward, As Soon As Information Was Received, Food And Ration Materials Were Sent Door to door

मदद के योद्धा:आगे आए सागरवासी, सूचना मिलते ही भोजन और राशन सामग्री घर-घर जाकर पहुंचा रहे

सागर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना कर्फ्यू के चलते जरूरतमंद परेशान हुए तो शुरू मानवसेवा

कोरोना कर्फ्यू लागू है। ऐसे में सभी प्रकार की गतिविधियां बंद पड़ी हुई है। जरूरतमंद लोग ऐसे में परेशान भी हो रहे हैं। उन्हें दोनों वक्त का भोजन नसीब नहीं हो पा रहा है। ऐसे में पिछले साल की तरह इस बार भी शहर की विभिन्न संस्थाएं और लोग जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए हैं। उनके द्वारा जरूरतमंदों की पहचान कर दोनों वक्त का भोजन और राशन सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही जहां से भी भोजन की सूचना मिलती है, वहां पर इन संस्थाओं द्वारा भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। जरूरतमंदों के साथ ही मरीजों और स्टाफ को भी भोजन, चाय, नाश्ता इनके द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है।
सिख और सिंधी समाज ने शुरू किया लंगर
सिख और सिंधी समाज द्वारा मकरोनिया एवं कजलीवन स्कूल में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में मरीजों और स्टाफ को चाय, नाश्ता और तीनों समय के भोजन उपलब्ध कराने लंगर की बुधवार से शुरुआत की है। अन्य समाज के लोग भी इसमें मदद के लिए आगे आ रहे हैं। यहां जरूरतमंदरों को मदद मिल रही है। लंगर सेवा में डा. मधु जैन ने नकद राशि देकर सहयोग किया। दिलीप बलेजा ने चावल, आटा, तेल की सेवा की। 10 कार्टून बिस्किट विजयभूषण वर्मा ने दिए। लंगर सेवा में चंदू बुधवानी, डॉ. गुरनामसिंह, मनी सिंह गुरोन, गुरमीत सिंह ऊपवेजा, सूबेदार अमरजीतसिंह, गुरजीतसिंह अहलुवालिया आदि ने सेवा दी।

टीम बीबीएम बांट रही जरूरतमंदों को राशन सामग्री

सामाजिक संस्था टीम बीबीएम यानी ब्रदरहुड वाय माइनोरिटीस की तरफ से लगातार जरूरतमंदों को राशन बांटा जा रहा है। टीम पूरे शहर में जरूरतमंद लोगों को राशन बांटकर सहायता कर रही है। टीम के अध्यक्ष जिया उल हक ने बताया जो गरीब तबके के लोग हैं, उनको खाने पीने की बहुत दिक्कत हो रही हैं, इसीलिए टीम लगातार जरूरतमंदों को उनके घरों तक राशन पहुंचा रही है। टीम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जीशान शेख ने शहर के लोगों से अपील की है कि अपने आस पास के लोगों का ख्याल रखें और उनकी मदद करें।

गुरुद्वारे से दोनों समय मिल रहा भोजन, कॉल पर भी उपलब्ध करा रहे मदद
भगवानगंज स्थित गुरुद्वारा से भी दोनों समय का भोजन लंगर के माध्यम से दिया जा रहा है। इसके अलावा कहीं से भी सूचना मिलने पर तत्काल वहां पहुंचकर भी भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। गुरु सिंघ सभा सागर के अध्यक्ष सतेंदर सिंह होरा ने बताया कि कोई भी जरूरतमंद 9425171240 पर सूचना दे सकता है। उसकी मदद की जाएगी। हमारे द्वारा वहीं जाकर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...