• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Searched Numbers On The Net And Ordered 1 Truck Of Sugar To Start Wholesale Business, Deposited Money But Did Not Get Sugar

सागर में रिटायर्ड फौजी से 6 लाख की धोखाधड़ी:नेट पर नंबर सर्च कर होलसेल बिजनेस शुरू करने मंगवाई 1 ट्रक शक्कर, रुपए जमा किए मगर शक्कर नहीं मिली

सागर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मकरोनिया थाना सागर। - Dainik Bhaskar
मकरोनिया थाना सागर।

सागर के मकरोनिया थाना क्षेत्र में रिटायर्ड फौजी से 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है। रिटायर्ड फौजी ने शक्कर का होलसेल बिजनेस शुरू करने के लिए एक ट्रक शक्कर मंगवाई थी। रुपए जमा किए। लेकिन शक्कर नहीं मिली। धोखाधड़ी का संदेह होने पर मकरोनिया थाने में शिकायत की।

रिटायर्ड फौजी संतोष प्रजापति निवासी दीनदयाल नगर गंभीरिया ने थाना मकरोनिया पहुंचकर शिकायत में बताया कि सेना से रिटायर्ड होने के बाद कोई होल सेल का बिजनेस करना चाह रहा था। इसी संबंध में इंटरनेट के माध्यम से शक्कर के होल सेलर व्यापारियों से जानकारी ली। एक मोबाइल नंबर मिला। इस पर बात हुई तो उसने अपना नाम नीरज श्रीवास्तव बताया। खुद को शक्कर का होल सेलर और फर्म का नाम अलंकार ट्रेडर्स बताया। बातचीत होने के बाद एक ट्रक शक्कर का माल भेजने की बात पक्की हुई।
पहले 2 लाख फिर 4 लाख रुपए खाते में डलवाए
शक्कर भेजने की बात तय होते ही ठग ने अपने खाते में 2 लाख रुपए जमा कराने की बात कही। उसके झांसे में आकर आरटीजीएस के माध्यम से रुपए भेजे। 8 जनवरी को ठग का फोन आया और बोला कि शक्कर का ट्रक लोड करके रवाना हो रहा है। शेष राशि 4 लाख रुपए और भेज दो। उस पर विश्वास कर 4 लाख रुपए उसके खाते में जमा करा दिए।

जब माल नहीं आया तो फोन लाया। ठग एक से दो दिन में पहुंचने की बात कहने लगा। इसके बावजूद भी माल नहीं मिला। धोखाधड़ी होने का संदेह होने पर थाने में शिकायत की। शिकायत पर मकरोनिया पुलिस ने अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

खबरें और भी हैं...