पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुक्त कराने की मांग:श्यामपुरा सेवा धाम ईसाई मिशनरी पर जमीन कब्जे का आरोप

सागर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर से लगे रिछोड़ा गांव की शासन की बेशकीमती जमीन पर श्यामपुरा सेंट फ्रांसिस सोसाइटी सेवाधाम मिशनरी चर्च द्वारा अवैध कब्जे का मामला सामने आया है। बुधवार काे धर्म जागरण संगठन से जुड़े लाेग कलेक्टर व एसडीएम से मिले और तत्काल कब्जा हटाने की मांग की। धर्म जागरण विभाग के जिला संयोजक विकास सेन ने बताया कि ग्राम पंचायत रिछोड़ा में श्यामपुरा स्थित सेवा धाम मिशनरी चर्च को शासन द्वारा दी गई जमीन लीज की समयावधि वर्ष 2003 में समाप्त हो गई थी।जमीन की लीज की समयावधि समाप्त होने पर सेवा धाम मिशनरी चर्च कलेक्टर शासन के विरुद्ध हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी।

तभी से लगातार सेवा धाम मिशनरी चर्च द्वारा शासन की बेशकीमती लगभग 400 एकड़ जमीन पर कब्जा है। संगठन का आराेप है कि सेवा धाम मिशनरी चर्च द्वारा जमीन पर कब्जा कर मिशनरी चर्च में अवैध गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। शासन की बेशकीमती जमीन को वहां के किसानों को सेवा धाम मिशनरी चर्च द्वारा खेती के लिए किराए से दिया जा रहा है। धर्म जागरण विभाग के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन साैंपते हुए अतिशीघ्र हटाकर शासन की बेशकीमती जमीन को सेवा धाम मिशनरी चर्च से मुक्त कराने की मांग की गई है।

ज्ञापन सौंपने वालों में ओंकार सिंह, श्रीकांत सेन, राजेश तिवारी, बिट्टू पांडे, लाल सिंह, जितेन्द्र साहू, मयंक पाठक सहित धर्म जागरण विभाग के पदाधिकारी शामिल थे। इस मामले में सेवाधाम के संचालक से बात करने की काेशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हाे सका।

खबरें और भी हैं...