• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Students Of Bundelkhand Should Get 50% Marks In The Entrance Exam Of Dr. Harisingh Gour University.

सागर में गौर जयंती पर बोले मंत्री:डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी के एंट्रेंस एग्जाम में बुंदेलखंड के छात्रों को 50% का आरक्षण मिलना चाहिए

सागर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री सिंह। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री सिंह।

सागर में शुक्रवार को डॉ. सर हरिसिंह गौर की 152वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। तीनबत्ती तिराहा पर स्थित डॉ. गौर प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने के बाद विश्वविद्यालय में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह शामिल हुए। मंत्री सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सागर में केंद्रीय यूनिवर्सिटी बनने के बाद उसका जो लाभ हमें मिलना चाहिए था, वो हमें नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के एंट्रेंस एग्जाम में बुंदेलखंड के विद्यार्थियों को 50 प्रतिशत का आरक्षण मिलना चाहिए। यह कोई नई बात नहीं है। बनारस यूनिवर्सिटी व अन्य स्थानों पर वहां के छात्रों को आरक्षण दिया जाता है। ठीक इसी तरह हमारे यहां भी बुंदेलखंड के छात्रों को 50 प्रतिशत का आरक्षक मिलना चाहिए। इसके लिए हम प्रयास करेंगे।
यूनिवर्सिटी में नए विषय लाने पर चल रहा विचार
मंत्री सिंह ने कहा कि डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी में नए विषय लाने की तैयारी की जा रही है। जल्द ही यूनिवर्सिटी में नए विषय और कोर्स शुरू होंगे। इसमें होटल मैनेजमेंट, टूरिज्म कोर्स, पेपर एण्ड प्लास्टिक का कोर्स, डिप्लोमा फिजियोथेरेपी का कोर्स ला सकते हैं। इसके अलावा इंजीनियरिंग कॉलेज सहित अन्य कोर्स लाए जा सकते हैं। इसके लिए जल्द ही प्रयास किए जाएंगे।