पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:विद्यार्थियों ने कहा- विवि में प्रवेश की तारीख बढ़ाई जाए

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविधालय के कुछ पाठ्यक्रमों के रिजल्ट अभी जारी होना शेष हैं। ऐसे में इन कोर्स के विद्यार्थियों को स्नातकोत्तर में प्रवेश न मिलने का की चिंता है। विवि ने एडमिशन को लेकर जो निर्देश जारी किए हैं, उसमें प्रोविजनल एडमिशन की तारीख नहीं बदली दी गई है।

पुराने ब्रोशर में प्रोविजनल एडमिशन की तारीख 30 सितंबर थी। यह तारीख निकल जाने के बाद नया ब्रोशर नहीं बनाया गया है। विद्यार्थियों ने इस संबंध में विवि प्रशासन को ज्ञापन देकर की मांग है कि 30 दिसंबर तक अस्थाई प्रवेश की तारीख बढ़ाई जाए। ताकि विद्यार्थी स्नातक कोर्स के रिजल्ट से पहले स्नातकोत्तर में दाखिला ले सकें।

छात्र शुभांक चाचौंदिया का कहना है कि पूर्व में ज्ञापन भी दिया गया था, लेकिन अभी तक तारीख नहीं बढ़ाई है। ज्ञापन देने वालों में पुष्पराज पटेल, सौरभ लोधी, राजीव शर्मा, शशांक, शुवेंद्र प्रताप, मुकेश नागवानी, राज ठाकुर, विक्रम प्रजापति आदि शामिल हैं।

कॉलेजों में 30 फीसदी सीटें खाली
छतरपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध जिले के कॉलेजों में दाखिले के लिए चौथे चरण की प्रवेश-प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई है। तीन चरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी कोलेजों में 30 प्रतिशत सीटें खाली हैं। विद्यार्थियों का रुझान इस बार बीए कोर्स में ज्यादा दिखा है। जबकि बीएससी और बीकॉम में 50 प्रतिशत सीटें खाली हैं। हालांकि यह स्थिति भी अलग-अलग कॉलेजों में अलग-अलग है। चौथे चरण की काउंसलिंग में खाली बची सीटें भरी जाएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें