• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Students Sitting On Dharna At The Gate Of Vice Chancellor's Office, Said Examinations Should Be Conducted Offline

सागर यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन:कुलपति कार्यालय के गेट पर धरने पर बैठे विद्यार्थी, बोले- परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जाएं

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को समझाइश देती पुलिस। - Dainik Bhaskar
प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को समझाइश देती पुलिस।

सागर में गुरुवार को डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय परिसर में परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्र कुलपति कार्यालय के गेट पर बैठ गए। इससे कार्यालय में आने-जाने का रास्ता बंद हो गया। सूचना पर विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी और सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और विद्यार्थियों को समझाइश दी। लेकिन वे मांगों को लेकर कुलपति से मिलने की बात पर अड़े रहे।

बुधवार दोपहर पंचम एण्ड सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय में पहुंचे। यहां एकमत होकर छात्र कुलपति कार्यालय के पास पहुंचे और मांगों को लेकर कुलपति से मुलाकात करने की बात कहने लगे। सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें गेट पर रोक लिया। इसके बाद छात्र-छात्राएं गेट पर ही बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।

मांगों को लेकर गेट पर धरने पर बैठे छात्र-छात्राएं।
मांगों को लेकर गेट पर धरने पर बैठे छात्र-छात्राएं।

विद्यार्थियों ने ज्ञापन में कहा कि कॉलेज में एपीसी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि विषय एण्ड सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन किया जाए। जबकि हम सभी पांचवें सेमेस्टर में छात्र-छात्राओं ने प्रथम व द्वितीय मिड परीक्षाएं आनलाइन दी है। इसलिए हमारी एण्ड सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन आनलाइन ही कराया जाए। इसी मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया। विश्वविद्यालय की ओर से अधिकारी मौके पर आए और छात्रों को समझाइश देकर शांत कराया। लेकिन वे कुलपति से मिलने की बात पर अड़े रहे।

खबरें और भी हैं...