पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Students Upset By Filling Fees Due To Malfunction In Portal, How Many Seats Were Filled How Many Vacancies Will Be Known Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्वविद्यालय:पोर्टल में खराबी से फीस भरने परेशान हुए विद्यार्थी, कितनी सीट भरीं-कितनी खाली, आज चलेगा पता

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सागर| विवि के कम्प्यूटर साइंस विभाग में बीसीए एवं एमसीए की काउंसिलिंग हुई। - Dainik Bhaskar
सागर| विवि के कम्प्यूटर साइंस विभाग में बीसीए एवं एमसीए की काउंसिलिंग हुई।
  • 900 सीटों पर दाखिले के लिए 3000 विद्यार्थी पहुंचे, प्रवेश का कल अंतिम मौका, सीटों की जानकारी वेबसाइट पर आएगी, 9 जनवरी को प्रवेश

डॉ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग गुरुवार को ऑफलाइन माध्यम से हुई। काउंसिलिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए करीब 3000 विद्यार्थी विश्वविद्यालय पहुंचे। करीब 39 जगहों पर काउंसिलिंग हुई। पहले चरण में ऑनलाइन काउंसलिंग में हुई दिक्कतों के बाद विद्यार्थियों ने दूसरी काउंसलिंग ऑफलाइन कराने की मांग की थी। हालांकि काउंसिलिंग ऑफलाइन होने के बाद भी विद्यार्थियों की दिक्कतें कम नहीं हुईं। उन्हें फीस भरने के लिए परेशान होना पड़ा।

मेन ऑफिस में चक्कर लगा रहे कई विद्यार्थियों ने बताया कि शुल्क भुगतान का पोर्टल नहीं चल रहा है, जबकि विभागों द्वारा आज ही फीस भरने के लिए निर्देशित किया गया है। पोर्टल की परेशानी का ही कारण रहा कि रात 8 बजे तक एडमिशन सेल यह बताने की स्थिति में नहीं थी कि दूसरे चरण की काउंसिलिंग में कुल कितने विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया और कितनी सीटें अब खाली बची हैं।

विद्यार्थियों की परेशानियों की लगातार आ रही शिकायतों के बाद एडमिशन सेल ने यह जरूर तय किया है कि तकनीकी समस्या के कारण जो विद्यार्थी फीस नहीं भर पाए हैं, उन्हें शुक्रवार का समय भी फीस जमा करने के लिए दिया जाएगा। ऐसे ही में कुल कितनी सीटें खाली रहीं और कितनों पर विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया, उसकी जानकारी शुक्रवार को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। जिन पर 9 जनवरी को प्रवेश दिया जाएगा।

सुबह 10 बजे से हुई रिपोर्टिंग, देशभर से आए छात्र, सेनिटाइजेशन के बाद ही मिला काउंसिलिंग में प्रवेश
सुबह 10 बजे से विद्यार्थियों की रिपोर्टिंग शुरू हो गई थी। हालांकि स्वर्ण जयंती सभागार में 11 बजे के बाद भी आए विद्यार्थियों को छात्र हितों के नाम पर काउंसिलिंग में शामिल किया गया। जबकि कुछ जगहों पर 11 बजे के बाद विद्यार्थियों को बाहर कर दिया गया। भोपाल, इंदौर, लखनऊ सहित देश भर से विद्यार्थी इसमें शामिल हुए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने 39 जगहों पर काउंसिलिंग की व्यवस्था की थी।

विद्यार्थियों को गेट पर सेनिटाइज किया जा रहा था। उनका टेंपरेचर भी मापा जा रहा था। इसके बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश दिया गया। हालांकि कुछ जगहों पर अव्यवस्था भी देखने को मिली जहां विद्यार्थी छोटे से हाल में बड़ी संख्या में बैठे दिखाई दिए। विश्वविद्यालय की प्रभारी कुलपति प्रो. जेडी आही, एडमिशन सेल के चेयरमैन प्रो. एपी मिश्रा, प्रभारी कुलसचिव संतोष सोहगौरा ने काउंसिलिंग प्रक्रिया का निरीक्षण भी किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें