• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Supporters Created Ruckus When Candidate's Form Was Rejected, Police Chased Away With Lathi Charge

सागर में जपं अध्यक्ष के चुनाव में बवाल:रहली में उम्मीदवार का फार्म रिजेक्ट होने पर समर्थकों ने किया हंगामा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा

सागर15 दिन पहले
हंगामा कर रहे लोगों को हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ा।

सागर जिले की रहली जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के दौरान बवाल हो गया। अध्यक्ष पद के दावेदार का नामांकन रिजेक्ट होने से गुस्साए समर्थकों ने हंगामा कर दिया। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने हल्के बल का उपयोग कर भीड़ को खदेड़ा।

दरअसल, सागर की रहली जनपद पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को चुनाव था। यहां अध्यक्ष पद के लिए रश्मि सुरेश कपस्या और रचना मिंटू चौरा ने नामांकन जमा किए थे। लेकिन रचना मिंटू चौराहा के पास समर्थक नहीं होने की वजह से उनका फॉर्म रिजेक्ट हो गया। इसके बाद रश्मि सुरेश कपस्या का फार्म विधि मान्य हुआ। एकमात्र दावेदार होने की वजह से रश्मि सुरेश कपस्या को रहली जनपद पंचायत का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। इसके बाद कुछ लोगों ने उपद्रव करने की कोशिश की। हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिस ने बल प्रयोग किया तो मची भगदड़।
पुलिस ने बल प्रयोग किया तो मची भगदड़।

हंगामा और स्थितियों को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने उपद्रव कर रहे लोगों को चेतावनी दी। जब भीड़ नहीं मानी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। इस दौरान भगदड़ की स्थिति बनी। पुलिस ने हल्का बल उपयोग कर स्थिति को नियंत्रण में किया। रहली निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम जितेंद्र पटेल ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए दो नामांकन जमा हुए थे। जिसमें एक नामांकन में समर्थक नहीं होने के कारण रिजेक्ट हुआ है। दूसरा विधि मान्य पाया गया था। जिसके बाद एक ही फॉर्म होने की वजह से रश्मि कपस्या को जनपद अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है।

खबरें और भी हैं...