पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी मदद में फिर देरी:डॉ. शुभम के बाद अब लापरवाही के शिकार हुए स्वामी, फेफड़े 90% खराब, मौत

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
40 साल के वकील गिरीश स्वामी की चेन्नई में माैत हाे गई - Dainik Bhaskar
40 साल के वकील गिरीश स्वामी की चेन्नई में माैत हाे गई
  • सरकारी तंत्र की खामी, मंत्री-विधायक से गुहार लगाई लेकिन मदद नहीं मिली
  • निजी अस्पताल ने 14 लाख का बिल थमाया, 17 लाख खर्च कर एयरलिफ्ट से चेन्नई ले गए

काेराेना संक्रमण ने नरयावली नाका वार्ड के बाइसा मुहाल निवासी 40 साल के वकील गिरीश स्वामी की चेन्नई में माैत हाे गई। उन्हें भाेपाल के बंसल अस्पताल से सुबह एयर एंबुलेंस से विशेषज्ञाें की टीम चेन्नई लेकर पहुंची थी। यहां भर्ती करने के चंद घंटे बाद गिरीश की सांसे थम गईं। उन्हें बीएमसी, बंसल में 25 दिन भर्ती रखा था, जहां लगाकर हालत बिगड़ती चली गई और संक्रमण से फेफड़े खराब हाे गए थे। गिरीश स्वामी काे हल्का बुखार आने के बाद काेराेना की जांच कराई थी।

4 नवंबर काे उसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। परिजन ने बीएमसी में भर्ती करा दिया था। जब चार दिन भर्ती रहने के बाद भी सुधार नहीं हुआ और संक्रमण फैलता गया ताे उनके भाइयों ने 9 नवंबर काे भाेपाल बंसल अस्पताल में शिफ्ट कराया था।

यहां आईसीयू में भर्ती के दाैरान डाॅक्टराें ने 22 तारीख काे बताया कि संक्रमण ज्यादा फैल रहा है, कंट्रोल नहीं हाे रहा है। जिसके बाद उनके भाइयों ने चेन्नई के एमजीएम अस्पताल प्रबंधन से संपर्क किया था। 23 काे चेन्नई से डाॅक्टराें की टीम भाेपाल पहुंच गई थी। चैकअप के बाद बताया कि उसके फेफड़ाें काे बदलना हाेगा, इसके लिए एयर लिफ्ट कर चेन्नई ले जाना हाेगा।

परिजन तैयार हुए ताे 80 लाख रुपए का एस्टीमेट दिया। गिरीश के भाई आशीष स्वामी ने बताया कि वे चार भाई है और गिरीश दूसरे नंबर के हैं। बड़े भाई इंदाैर में हैं। हम सभी ने अपने स्तर पर पैसा एकत्रित किया। दाेस्ताें और रिश्तेदाराें से उधार लिया है। अभी तक 42 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं। भाई आशीष ने बताया कि गिरीश की शादी हाे चुकी है और एक बेटी भी है।

परिजन बोले- हम शासन की मदद का इंतजार ही करते रहे

गिरीश के इलाज के लिए सरकारी खर्च पर फेफड़े प्रत्याराेपण कराने के लिए गिरीश के रिश्तेदार साेशल मीडिया पर मुहिम चला रहे थे। दाे दिन पहले वे विधायक शैलेंद्र जैन व लाेक निर्माण मंत्री गाेपाल भार्गव के पास भी पहुंचे थे। दाेनाें ने इसके लिए शासन काे पत्र लिखकर, मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से राशि स्वीकृत कराने की बात कही लेकिन मदद नहीं मिली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser