पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लकड़ी तस्करों पर कार्रवाई:जंगल से काट रहे थे सागौन की लकड़ी, टीम ने पकड़ा

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शाहगढ़ वन परिक्षेत्र के बरायठा-धवारा के जंगल से सागौन की अवैध तस्करी करते हुए वन अमले ने दो तस्करों को पकड़ा है। इनके कब्जे से तीन नग सागौन के लट्‌ठे जब्त किए हैं। शनिवार देर रात बरायठा-बंडा मार्ग स्थित धवारा के जंगल से कटाई कर सागौन की चोरी की जा रही थी।

तस्कर दो बाइक से सागौन के तीन नग ले जा रहे थे। तभी गश्त कर रहे वन अमले की नजर इन पर पड़ गई। वनर्किमयों ने जंगल में घेराबंदी कर बाइक सवारों को दबोचा लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सूरत यादव और चिंखा अहिरवार निवासी तारपोह गांव बताया। मामले में वन अमले ने आरोपियों के कब्जे से दो बाइक व सागौन जब्त की है।

शाहगढ़ रेंजर घनश्याम चतुर्वेदी ने बताया कि दोनों आरोपियों पर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। डिप्टी रेंजर आरडी पटेल ने बताया कि जंगल की ओर आने वाले हर चार पहिया वाहनों पर नजर रखी जाती है। इसी के चलते बदमाशों ने बाइक से सागौन तस्करी का तरीका अपनाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें