पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • The Eyes Of The Police Are On Those Who Come Out Of The House, Makaronia Sealed From All Sides

पुलिस की सख्ती:घर से बाहर निकलने वालों पर है पुलिस की नजर, मकरोनिया चारों तरफ से सील

सागर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सागर | मकरोनिया में पुलिस ने सख्ती के साथ की चैकिंग। - Dainik Bhaskar
सागर | मकरोनिया में पुलिस ने सख्ती के साथ की चैकिंग।
  • मकराेनिया में 5 दिन का टाेटल लाॅकडाउन व शहर में भी पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

शहर और मकराेनिया में काेराेना कर्फ्यू के साथ पुलिस की सख्ती का असर दिखने लगा है। पिछले दाे दिनाें से काेराेना संक्रमिताें में गिरावट दर्ज की जा रही है। काेराेना हाॅट स्पाॅट बने मकराेनिया क्षेत्र में रविवार काे एक पाॅजीटिव मिला।

मकराेनिया के रजाखेड़ी समेत आसपास के क्षेत्र में लगातार काेराेना के केस मिलने के बाद यहां 5 दिन का टाेटल लाॅकडाउन लगाया गया है। उपनगर काे चाराें तरफ से सील कर दिया गया है। सिर्फ अस्पताल और मेडिकल संबंधी काम से आने-जाने वालाें काे छूट दी गई है। वहीं शुक्रवार से शहर में भी मंडियाें काे बंद कराने के साथ मकराेनिया की तर्ज पर सख्ती बरती गई। जिससे दाे दिन से 50 से नीचे केस आ रहे हैं। एडिशनल एसपी सिटी विक्रम सिंह कुशवाहा ने बताया कि शहर के अंदर केस बेहद कम आ रहे हैं। यह थाना प्रभारियाें और प्रशासन की माेबाइल टीम की मेहनत का नतीजा है। सभी ने काेराेना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए हर संभव कदम उठाए। जहां भी केस बढ़े वहां सख्ती बढ़ाई। मकराेनिया में भी स्थिति में सुधार दिख रहा है।

सख्ती : चमेली चाैक में केस मिला ताे माेतीनगर पुलिस ने बरती सख्ती चमेली चाैक में महिला पाॅजीटिव आने के बाद पुलिस ने घर से बाहर निकलने वालाें काे राेका और बिना मास्क घूमने वालाें काे खुली जेल भिजवाया। माेतीनगर थाना प्रभारी सतीश सिंह व उप निरीक्षक नेहा गुर्जर दाे दिन से लगातार इलाके में सक्रिय हैं।

खतरा : प्रधान आरक्षक व पत्नी पॉजिटिव, बच्चाें में लक्षण: पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं। मकरोनिया के पुलिस आवासीय काॅलाेनी के एक प्रधान आरक्षक व उसकी पत्नी की रिपाेर्ट कुछ दिन पहले काेराेना पॉजिटिव आई थी। उसके बाद उनके बच्चाें काे सर्दी, जुकाम के बाद विवेकानंद काेविड सेंटर में आइसाेलेट कराया गया है।

चैकिंग: इंदाैर से रीवा जा रहे टैक्स कमिश्नर की गाड़ी राेकी: रविवार काे हाेटल पैराडाइज के पास चैकिंग पाॅइंट पर इंदाैर से रीवा लाैट रहे टैक्स कमिश्नर की गाड़ी पुलिस ने राेक ली। अधिकारी ने एडिशनल एसपी कुशवाहा से बात की। इसके बाद उन्हें जाने दिया। मकराेनिया थाना प्रभारी अनिल सिंह व बहेरिया थाना प्रभारी गाैरव तिवारी सक्रिय दिखे।

कार्रवाई : कंटेनमेंट का उल्लंघन करने पर एफआईआर: रविवार काे बिना मास्क घूमने वाले 150 लाेगाें काे जिले की विभिन्न खुली जेल भेजा गा है। इनमें शहर के 60 लाेग शामिल हैं। वहीं कंटेनमेंट क्षेत्र और काेविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 38 लाेगाें के आपदा प्रबंधन धारा के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं...