पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • The Laborer Got Electrocuted While Welding In The Oxygen Line Of The District Hospital, Died On The Spot

करंट लगने से हादसा:जिला अस्पताल की ऑक्सीजन लाइन में वेल्डिंग करते समय मजदूर को लगा करंट, मौके पर मौत

सागर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में सोमवार दोपहर एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मजदूर सेंट्रल ऑक्सीजन लाइन में वेल्डिंग का काम कर रहा था। इसी दौरान उसका हाथ कटे हुए वायर पर पड़ा और करंट लगने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी लगने के बाद जिला अस्पताल प्रबंधन ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जहां बुधवार को पीएम के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में पीआईयू द्वारा सेंट्रल ऑक्सीजन लाइन का काम किया जा रहा है।

सोमवार को यहां जबलपुर के रानीताल निवासी 40 वर्षीय विमल भूरिया द्वारा बेल्डिंग का काम किया जा रहा था। इसी दौरान उसका हाथ कटे हुए वायर पर पड़ा और करंट लगने से विमल की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वेल्डिंग के दौरान ठेकेदार द्वारा मजदूर को न तो सेफ्टी उपकरण दिए गए और न ही मौके पर सुरक्षा के कोई साधन थे।

मामले को लेकर जिला अस्पताल की सिविल सर्जन डॉ. ज्योति चौहान का कहना है कि मौत के कारण का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं मैं भी कल से निर्माण कार्यों में लगे एजेंसी के मजदूरों की सेफ्टी उपकरणों की जांच करूंगी।

खबरें और भी हैं...