• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • The Number Of Dengue Patients Reached 100 In The District With 10 New Patients, Dengue Larvae Found In 495 Houses During The Survey, Destroyed

सागर में डेंगू की शतक:10 नए मरीजों के साथ जिले में 100 पर पहुंचा डेंगू मरीजों का आंकड़ा, सर्वे के दौरान 495 घरों में मिला डेंगू का लार्वा, कराया नष्ट

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानी की टंकियों में लार्वा को नष्ट करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
पानी की टंकियों में लार्वा को नष्ट करते कर्मचारी।

सागर जिले में डेंगू का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सर्वे के दौरान रोजाना घरों में डेंगू का लार्वा मिल रहा है। जिसे नष्ट कराया जा रहा है। बुधवार को सागर जिले में 10 डेंगू के नए मरीज मिले हैं। इन मरीजों के साथ सागर जिले में डेंगू संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 पर पहुंच गया है। जिला मलेरिया विभाग के अनुसार बुधवार को सागर जिले में 10 नए डेंगू मरीज मिले हैं।

इसमें 7 मरीज जिला अस्पताल और 3 मरीज मेडिकल कॉलेज से सामने आए हैं। डेंगू संक्रमित मिले मरीजों में देवरी में 13 वर्षीय किशोर, 24 वर्षीय युवती, मकरोनिया में 43 वर्षीय पुरुष, गुरुगोविंद सिंह वार्ड 20 वर्षीय युवक, शिवाजी वार्ड 25 वर्षीय युवक, केशवगंज वार्ड 24 वर्षीय युवती, परकोटा वार्ड 17 वर्षीय किशोर, इतवारी वार्ड में 13 वर्षीय किशोरी, जैसीनगर में 17 वर्षीय किशोर और बंडा में 24 वर्षीय युवक शामिल हैं।
9716 घरों के सर्वे में 495 घरों में मिला लार्वा
जिले में डेंगू संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिलेभर में सर्वे कराया जा रहा है। बुधवार को सर्वे के दौरान टीमों ने 9716 घरों में पहुंचकर लार्वा की जांच की। इस दौरान 495 घरों में डेंगू का लार्वा मिला। इसके बाद उक्त बर्तन के पानी को खाली कराया गया और दवाइयों का छिड़काव कराया गया। जिले में सर्वे कार्य लगातार जारी है।

इधर, डेंगू संक्रमण की रोकथाम के लिए पुरुष प्रशिक्षण केंद्र सागर से 21 सदस्य दल देवरी भेजा गया है, जो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा, सुपरवाइजर आदि के साथ मिलकर देवरी में लगातार एक सप्ताह तक लार्वा फीवर सर्वे व घर-घर जाकर बीमारी से बचाओ के लिए लोगों को स्वास्थ्य शिक्षा देगा।

खबरें और भी हैं...