पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • The Number Of Patients Reached 6378 In Sagar District, 255 People Infected In 6 Days, 158 Deaths So Far

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

48 नए पॉजिटिव मिले, दो की मौत:सागर जिले में मरीजों का आंकड़ा 6378 पहुंचा, 6 दिनों में 255 लोग संक्रमित, अब तक 158 मौतें

सागर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को 48 नए कोरोना संक्रमित मिले। मरीजों का आंकड़ा 6378 पर पहुंच गया है। 6 दिनों में 255 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। वहीं मंगलवार को बीएमसी में इलाज के दौरान दो और पॉजिटिव मरीजों ने दम तोड़ दिया। इनमें एक शिवाजी नगर वार्ड और दूसरे मकरोनिया निवासी थे। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 158 पर पहुंच गया है। बीएमसी के आईसीयू में लगातार मौत के आंकड़ें बढ़ते जा रहे हैं। पिछले माह जहां तीन मौतें हुई थीं। वहीं अप्रैल की शुरुआत से लेकर अब तक पांच मौतें हो चुकीं हैं।

मंगलवार को आईसीयू में शिवाजी वार्ड स्थित गुलाब कॉलोनी निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। इन्हें 5 अप्रैल को सांस लेने में परेशानी के चलते भर्ती किया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने के बाद इनका आईसीयू में इलाज शुरू हुआ, लेकिन 24 घंटे के भीतर ही मंगलवार दोपहर इनकी मौत हो गई। वहीं दूसरा मामला मकरोनिया नेहा नगर निवासी 88 वर्षीय वृद्ध का है। जो 2 अप्रैल को सीवियर निमोनिया के चलते भर्ती हुए थे। कोविड आईसीयू में शुरू हुआ, मंगलवार सुबह इन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

महिला चिकित्सक, भाई-बहन और वृद्ध पॉजिटिव

वायरोलॉजी लैब से मिली रिपोर्ट के अनुसार श्रीराम कॉलोनी में भाई-बहन और 59 वर्षीय वृद्ध, जैसीनगर में 20 वर्षीय युवक, सुभाष नगर में 27 वर्षीय महिला, तिली वार्ड में 23 वर्षीय युवक, बालक कॉम्प्लेक्स में 21 वर्षीय युवक, रहली में एडीएम कार्यालय के कर्मचारी, बीएमसी में 30 वर्षीय महिला चिकित्सक संक्रमित मिले हैं।

प्रमुख सचिव ने कहा- गंभीर मरीजों का इलाज करें

नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव नितेश व्यास ने मंगलवार को बीएमसी के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान संभागायुक्त मुकेश शुक्ला और कलेक्टर दीपक सिंह भी मौजूद थे। निरीक्षण के बाद बीएमसी के सभाकक्ष में डॉक्टरों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि आईसीयू वार्ड में गंभीर कोरोना पीड़ितों का इलाज सही तरीके से करें। डॉक्टरों के ड्यूटी रोस्टर में विशेषज्ञ भी शामिल किए जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें