• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • The Temperature Rose Again Amidst The Sun shade Of Clouds, The Possibility Of Showers; The Maximum Temperature Recorded Is 32.0 °C.

बादलों का डेरा:बादलों की धूप-छांव के बीच तापमान फिर उछला, बौछारों के आसार; अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया

सागर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम विभाग के अनुसार अभी आसमान मेघमय बना रहेगा - Dainik Bhaskar
मौसम विभाग के अनुसार अभी आसमान मेघमय बना रहेगा
  • शहर में बारिश का काेटा पूरा करने 39 मिमी की और जरूरत

रविवार को कुछ दिन के अंतराल के बाद सूरज की तेज किरणें बिखरीं। तीखी धूप से तापमान में एक बार फिर उछाल आ गया। हालांकि आसमान में बादलों का डेरा बना रहा। दोपहर में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई। पिछले चार-पांच दिन से सामान्य से नीचे चल रहे दिन के तापमान में रविवार को 1 डिग्री का उछाल आ गया। स्थानीय मौसम केंद्र द्वारा अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से 1 अधिक था।

बीते 15 सितंबर को यह सामान्य से 4 डिग्री कम 27.6 डिग्री दर्ज किया गया था। लगातार बारिश होने से तापमान भी गिर रहा था। शनिवार से बारिश थमते ही रविवार को तापमान में उछाल आ गया। हालांकि रात का तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम ही रहा। यह 21.6 डिग्री दर्ज किया गया। रात का तापमान तो करीब एक सप्ताह से 21-22 डिग्री के आसपास ठहरा है। शाम को मौसम सुहावना हो गया। लोग तफरी के लिए निकल आए। रविवार होने की वजह से बाजार में भी भीड़ देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार अभी आसमान मेघमय बना रहेगा। साेमवार को कहीं। कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकतीं हैं।

शहर में बारिश का काेटा पूरा करने 39 मिमी की और जरूरत

शहर में इस मानसून सीजन की बारिश का कोटा पूरा होने के लिए अभी 38.9 मिलीमीटर बारिश की और जरूरत है। शहर की मानसून सीजन की औसत बारिश 1190.7 मिमी है, जबकि अभी तक 1151.8 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। सितंबर माह के अभी 12 दिन शेष हैं। 30 सितंबर को मानसून की विदाई तक 5 से 10 इंच तक अतिरिक्त बारिश हो जाने का अनुमान है। यदि इतनी ही बारिश हुई तो इस साल शहर में औसत से अधिक बारिश हो जाएगी। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 21 सितंबर के बाद बारिश का एक और दौर हो सकता है। इस बार जून- जुलाई में कम बारिश हुई। नवरात्र इस बार 26 सितंबर से हैं व दशहरा 5 अक्टूबर को होगा। दशहरे के पहले मानसून की विदाई तय है।

खबरें और भी हैं...