पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • The Warmth Of Patriotic Songs In The Cold Of The Sizzle, Honored The Family Of Seven Martyrs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक शाम शहीदों के नाम:कड़ाके की ठंड में देशभक्ति से सराबोर गीतों से आई गर्मजोशी, सात शहीदों के परिजन का सम्मान किया

सागर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सागर| रवींद्र भवन में एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में देशभक्ति के गीत गाते बच्चे। - Dainik Bhaskar
सागर| रवींद्र भवन में एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में देशभक्ति के गीत गाते बच्चे।
  • कलाकारों ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति, 30 श्रोता पुरस्कृत

कड़ाके की ठंड के बीच जैसे ही कलाकारों ने वीर और देशभक्ति रस से सराबोर गीतों की प्रस्तुति दी तो श्रोताओं से खचाखच भरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मौका था शनिवार को रवींद्र भवन में दैनिक भास्कर और विधायक शैलेंद्र जैन के संयुक्त आयोजन एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का।

इस दौरान अतिथियों ने शहीदों के परिजनों का साल, श्रीफल, स्मृति चिन्ह देकर सम्मान भी किया। सवाल-जवाब प्रतियोगिता के विजेता 30 श्रोताओं को पुरस्कृत भी किया गया। मुख्य अतिथि विधायक शैलेंद्र जैन, अध्यक्ष कलेक्टर दीपक सिंह, विशेष अतिथि जिला सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी यूपीएस भदोरिया और वरिष्ठ समाजसेवी पंडित विनोद गुरु ने सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की। डॉक्टर रंजना श्रीवास्तव ने जैसे ही इस गीत की प्रस्तुति दी तो हाल में मौजूद सभी श्रोता सम्मान में अपनी जगह पर सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए। सिंफनी म्यूजिक ग्रुप के कलाकारों ने समां बांधा ।

इन गीतों पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता, मिमिक्री कलाकारों ने भी जमाया रंग
12 वर्षीय कौशिकी ने नन्ना-मुन्ना राही हूं, सारे जहां से अच्छा, तेरी मिट्टी में मिल जावां, ए वतन-वतन मेरे आबाद रहे तू , डॉ. अंजना श्रीवास्तव ने ऐ मेरे वतन के लोगों, हर करम अपना करेंगे, सईद खान ने प्यार बांटते चलो, देखो वीर जवानों, जहां पांव में पायल, मेरा रंग दे बसंती चोला तथा हर करम अपना करेंगे गीत की प्रस्तुति दी। अमित श्रीवास्तव, भूपेंद्र ठाकुर ने प्रस्तुतित दी। इन गायकों के साथ सिंथेसाइजर पर भारत श्रीवास्तव, ऑक्टोपैड पर डेनी मार्टिन, गिटार पर विशाल डेविड, ढोलक पर निधीश गौतम, खंजरी पर रहमान खान ने संगत दी।

विजय भट्ट ने शानदार संचालन कर श्रोताओं को बांधे रखा। मिमिक्री कलाकार निधीश गौतम ने अमरीश पुरी, अमिताभ बच्चन, नाना पाटेकर, प्राण, शक्ति कपूर, अजय देवगन, नसीरुद्दीन शाह तथा शत्रुघ्न सिन्हा की आवाज निकाल कर श्रोताओं को गुदगुदाया। दर्शकों में से आए मुकेश चक्रवर्ती ने भी अजीत, राजकुमार, मिथुन चक्रवर्ती, मुकेश खन्ना, असरानी तथा ओमप्रकाश की आवाज निकाल कर श्रोताओं का मनोरंजन किया। अंत में दैनिक भास्कर परिवार ने सिम्फनी म्यूजिक ग्रुप के कलाकारों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

शहीदों के परिजनों का किया सम्मान
कार्यक्रम के दौरान शहीद कालीचरण तिवारी, प्रदीप लारिया, आविद खान, घनश्याम पाठक, रमेश ब्राह्मण, गोरेलाल पटेल, सुनीत लारिया तथा अनिल कुमार के परिजनों का साल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह से सम्मान किया गया।

हर दिल में होती है देशभक्ति: विधायक
कार्यक्रम में विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि शहीदों के सम्मान के इस मौके पर मैं कुछ राजनैतिक नहीं बोलना चाहता। बस यही कहूंगा कि हर व्यक्ति के दिल में देशभक्ति का जज्बा होता है। जरूरत सिर्फ उसे जगाने की होती है। कार्यक्रम में गीत सुनते-सुनते मुझे कारगिल की याद आ गई। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के अंदर देशभक्ति का जज्बा बना रहे। यही हमारे देश को आगे बढ़ाने में सहायक भी बनेगा। शहीद तथा उनके परिजन का समाज में विशिष्ट स्थान और सम्मान होना ही चाहिए।
इस दौरान उन्होंने कुमार विश्वास की कविता की पंक्तियां भी सुनाई। कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम से हमारा ही गर्व और मान बढ़ता है। जवान देश की सीमा पर लड़ाई लड़कर देशभक्ति करते हैं। यह उनका कर्म है। अधिकारी और नागरिक अपने कर्म और जिम्मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन करेंगे तो वह भी देशभक्ति ही कहलाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें