पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूने मकान में चोरी:निर्माणाधीन मकान के रास्ते घुसे चोर और 6 लाख रुपए पर कर गए हाथ साफ

साग‌र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निर्माणाधीन मकान में काम करने वाले मजदूरों से पूछताछ करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
निर्माणाधीन मकान में काम करने वाले मजदूरों से पूछताछ करती पुलिस।
  • 22 नवम्बर को तीर्थ क्षेत्र दर्शन के लिए गए था जैन परिवार।
  • 29 नवम्बर की रात लौटने पर घर में चोरी का चला पता।

गोपालगंज थाना क्षेत्र में बस स्टैंड के पास एक सूने मकान में चोरों ने 6 लाख रुपए की चोरी की। घर की अलमारी समेत कमरे में अन्य स्थानों पर रुपए रखे हुए थे। चोर अलमारी के दोनों लॉकर तोड़कर रुपए ले गए। परिवार के लोगों का कहना है कि अलमारी में दो हजार और पांच सौ रुपए की नोट रखे थे। पूरे कमरे में अलग-अलग स्थानों पर कुल रकम करीब 6 लाख रुपए की थी। चोरों ने सिर्फ नकदी पर हाथ साफ किया, जबकि घर का अन्य समान रखा हुआ है। परिवार करीब एक सप्ताह पहले तीर्थ क्षेत्र दर्शन के लिए गया था।

मौके पर जांच करती एफएसएल की टीम, कूलर के पास वह खिड़की जिससे चोर अंदर घुसे।
मौके पर जांच करती एफएसएल की टीम, कूलर के पास वह खिड़की जिससे चोर अंदर घुसे।

जांच करने मौके पर पहुंचे गोपालगंज थाने के उप-निरीक्षक देव सिंह मरावी ने बताया कि बस स्टैंड के पास वृंदावन वार्ड में रहने वाले जैन परिवार के सभी सदस्य 22 नवम्बर को तीर्थ क्षेत्र दर्शन के लिए गए थे। जो 29 नवम्बर की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे घर लौटे। घटना 26 या 27 नवंबर की बताई जा रही है। परिवार के मुखिया आलोक जैन ने बताया कि मुख्य गेट का ताला खोलकर हम लोग जैसे ही ऊपर दूसरे फ्लोर के कमरे में पहुंचे तो अलमारी खुली थी और लॉकर के ताले टूटे हुए थे। जिसकी सूचना हमने तुरंत पुलिस को दी।

खिड़की से अंदर आए चोर

उप-निरीक्षक देव सिंह मरावी ने बताया कि घटना स्थल के पास में एक मकान का निर्माण चल रहा है। रात के समय वहां कोई नहीं रहता। चोर इसी निर्माणाधीन मकान से ऊपर पहुंचे और छत से कूद कर आलोक जैन के घर में अंदर घुसे। चोरों ने दूसरे फ्लोर पर कांच की खिड़की तोड़कर सूने मकान में प्रवेश किया। इस खिड़की में कूलर लगा हुआ है। चोरों ने कूलर को हटाया और जाते वक्त वापस लगा गए।

मजदूरों से की पूछताछ
सोमवार सुबह करीब 11 बजे पुलिस व एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची। एफएसएल की टीम ने बिखरे सामान पर फिंगर प्रिंट तलाशे तो पुलिस ने निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे मजदूरों से पूछताछ की। पुलिस ने सभी मजदूरों के नाम, मोबाइल नंबर और कब से वे काम कर रहे हैं? इसके संबंध में पूछताछ की। गोपालगंज पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser