भीड़ बढ़ी ताे कटरा में प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित:आज काेतवाली से माेतीनगर नहीं आ-जा सकेंगे बड़े वाहन

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

दशहरा व दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन पर काेतवाली से बड़ाबाजार, माेतीनगर हाेते हुए लेहदरा नाका मार्ग पर भारी वाहनाें का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। भाेपाल आने-जाने वाली बसें भाेपाल-झांसी बायपास से भैंसा कबूलापुल हाेते हुए निकलेंगी।

इन्हें शहर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से थानाें के बल के अलावा करीब 250 जवानाें की अलग से ड्यूटी लगाई गई है। इस तरह करीब 1000 पुलिस जवान चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे। पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने गुरुवार रात शहर के थानाें का भ्रमण किया। उन्हाेंने ट्रैफिक व्यवस्था व सुरक्षा इंतजामाें का जायजा लिया।

संजय ड्राइव राेड पर ट्रैफिक का दबाव, फाेरव्हीलर से जाने से बचें : शहर के अंदर दशहरे पर भीड़ बढ़ने के बाद एक से दूसरे स्थान पर आने-जाने के लिए लाेग संजय ड्राइव रूट का उपयाेग कर सकते हैं। इसी राेड से बाघराज मंदिर और बड़ाबाजार आने जाने के कारण पहले से ट्रैफिक का दबाव है।

यहां पार्क के पास राेड खुदी हाेने और डंपराें के आवागमन से दिक्कत आ रही है। ट्रैफिक डीएसपी संजय खरे ने बताया कि चूंकि चल समाराेह प्रतिबंधित है। इसलिए अलग से रूट डायवर्ट नहीं किए गए। भीड़ बढ़ने पर शहर के अंदर रूट डायवर्ट करेंगे।

चल समारोह को लेकर एसपी से मिले हिंदू संगठन: चल समाराेह निकालने और बड़ी प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए लाेगाें की संख्या बढ़ाने के संबंध में गुरुवार काे हिंदू संगठन एसपी अतुल सिंह से मिले। एसपी ने काेविड गाइडलाइन का पालन करने काे कहा।

उन्हाेंने कहा कि जाे गाइडलाइन है, उससे अलग नहीं जा सकते। बड़ी प्रतिमाएं रात 10 बजे तक विसर्जित की जा सकती हैं। देवी प्रतिमाओं काे पंडाल से सीधे विर्सजन स्थल ले जाना हाेगा। रावण दहन स्थल पर साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करना हाेगा।

खबरें और भी हैं...