पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्मार्ट सिटी:एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए ट्रैफिक वाल्यूम सर्वे हुआ पूरा

सागर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्मार्ट सिटी आफिस में गुरुवार को सीईओ राहुल सिंह राजपूत की अध्यक्षता में मटेरियल रिकवरी फैसेलिटी सेंटर और एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए ड्राफ्ट डीपीआर की रिव्यू बैठक बुलाई गई। बैठक में सीईओ सिंह ने बताया कि मटेरियल रिकवरी फैसेलिटी सेंटर के तहत शहर में अनुपयोगी प्लास्टिक, पेपर एवं कपड़े के फिर से उपयोग के लिए प्रसंस्करण इकाई लगाई जाएगी। जिससे एक ओर सागर शहर स्मार्ट तकनीकी के साथ जीरो वेस्ट जनरेशन की तरफ अग्रसर होगा। वहीं शहर में रैग पैकर्स (कचरा बीनने वाले) को भी आजीविका के बेहतर अवसर मिलेंगे। इस प्रसंस्करण में बनने वाले उत्पादों जैसे-प्लास्टिक, ग्रेन्यूल का प्रयोग स्मार्ट रोड निर्माण जैसे कार्यों में किया जाएगा।

वहीं फिर से उत्पादित होने वाली सामग्री के उपयोग के लिए अन्य विभागों, संस्थाओं और व्यक्तियों को भी प्रेरित किया जाएगा। इसके साथ ही बताया की स्मार्ट सिटी द्वारा तैयार किए जाने वाले एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए ट्रैफिक वाल्यूम सर्वे किया जा चुका है। कॉरिडोर में चकराघाट से तीनमढ़िया को जोड़ने से परकोटा गऊघाट सड़क के ट्रैफिक सहित शहर का लगभग 60% ट्रैफिक डायवर्ट किया जा सकेगा। बैठक में कंपनी सचिव रजत गुप्ता, सीएफओ आकांक्षा जुनेजा, ईई अभिषेक सिंह राजपूत, असिस्टेंट प्लानर प्रवीण चंद्र चौरसिया, ऑफिस मैनेजर आरती जारौलिया समेत आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें