पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Transport Owners Supply Medical Emergency Equipment Even After Strike, Trade Worth Rs 12 Crore In Sagar Affected

विरोध:हड़ताल के बाद भी ट्रांसपोर्ट मालिकों ने की मेडिकल इमरजेंसी उपकरण की सप्लाई, सागर में 12 करोड़ का व्यापार प्रभावित

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीजल पर वैट खत्म करने की मांग को लेकर सोमवार से ट्रक व ट्रांसपोर्ट मालिकों की हड़ताल

डीजल पर वैट खत्म करने की मांग को लेकर सोमवार से ट्रक व ट्रांसपोर्ट मालिकों की हड़ताल शुरू हो चुकी है। तीन दिन तक चलने वाली इस हड़ताल के पहले दिन सागर में खासा असर देखने को मिला। हड़ताल की घोषणा को देखते हुए इंदौर से होने वाले माल की सप्लाई शनिवार से ही रोक दी गई थी, वहीं प्रदेश के बाहर से आने वाले माल को भी ऑल इंडिया ट्रक एसोसिएशन ने बॉर्डर पर ही रोक दिया।
बताया जा रहा है कि सागर में प्रतिदिन 12 करोड़ का ट्रांसपोर्ट व्यापार होता है, जो कि सोमवार से पूरी तरह ठप्प रहा। ट्रांसपोर्ट बंद होने का सबसे ज्यादा प्रभाव किराना व्यापार पर पड़ा है। जिसके चलते मंगलवार से दाल, चावल, शक्कर, तेल आदि की कीमतें बढ़ सकती हैं। हड़ताल के दौरान अच्छी बात यह रही कि ट्रांसपोर्ट मालिकों ने मेडिकल उपकरणों की सप्लाई दोपहर बाद शुरू कर दी, ताकि उनकी हड़ताल से किसी भी जान का नुकसान न हो।
पिकअप वाहनों को भी शहर की सीमाओं से किया वापस
ट्रांसपोर्ट मालिकों की हड़ताल के दौरान शहर में ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले पिकअप और छोटे वाहनों का भी प्रवेश नहीं हो सका। इन वाहनों से शहर के व्यापारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में माल की सप्लाई की जाती है। लेकिन ट्रांसपोर्ट यूनियन द्वारा पांच हजार रुपए की रसीद काटने की धमकी के चलते पिकअप वाहनों का भी संचालन नहीं हुआ। भीतर बाजार के किराना थोक व्यापारी राजेश साहू ने बताया कि ट्रांसपोर्ट हड़ताल होने के कारण बाहर से माल आना बंद है। वहीं सागर से भी ग्रामीण क्षेत्रों में रोजमर्रा का सामान सप्लाई नहीं हो सका। इसलिए हड़ताल की सीधा असर मंगलवार से ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिल सकता है। इन क्षेत्रों में माल की कमी होगी और इसके कारण कीमतेें बढ़ने स्वाभाविक हैं। हालांकि शहर में फिलहाल ऐसी कोई आंशका नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें