पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्पताल की चरमराई व्यवस्था:एसएनसीयू वार्ड में एक वार्मर पर दो बच्चे, बीएमसी में फिर से वार्ड शुरू करने के निर्देश

सागर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के कमी के चलते बुधवार को 12 नवजात जिला अस्पताल के एसएनसीयू में शिफ्ट किए गए थे। जहां पहले से ही 80 फीसदी वार्मर भरे थे। ऐसे में बीएमसी का लोड बढ़ने के बाद हर वार्मर पर दो-दो बच्चे रखकर काम चलाया जा रहा है। स्थिति यह है कि जिला अस्पताल समेत जिले में अन्य सरकारी अस्पतालों से आने वाले गंभीर नवजातों को भर्ती करने के लिए गुरुवार को प्रबंधन के पास जगह ही नहीं थी। ऐसे कलेक्टर दीपक सिंह जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने वार्मर की संख्या से दोगुने नवजात भर्ती होने की बात बताई।

डॉक्टरों ने कहा कि नियम के मुताबिक एक वार्मर पर एक ही बच्चा होना चाहिए, लेकिन इमरजेंसी में यह व्यवस्था बनाई गई है। लेकिन अब और बच्चे भर्ती नहीं किए जा सकते। जिसके बाद कलेक्टर ने बीएमसी प्रबंधन से बात की और अॉक्सीजन की कमी पूरी होने के बाद एसएनसीयू में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर दीपक सिंह ने कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला अस्पताल के नए आईसीयू और ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आईसीयू के 19 और इससे पास स्थित एक कमरे में करीब 10 बेड लगाने की बात कही। कलेक्टर ने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि जिला अस्पताल में करीब 30 बिस्तर का कोविड वार्ड जल्द से जल्द तैयार किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें