पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Vaccine Has Not Come And Will Send Information To 8 Thousand Corona Warriors Center For Registration

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डाटा तैयार:वैक्सीन आई नहीं और पंजीयन के लिए 8 हजार कोरोना वॉरियर्स की केंद्र को भेजेंगे जानकारी

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो
  • जुटा रहे स्वास्थ्य संस्थाओं में सेवाएं देने वाले डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ की जानकारी

कोरोना की वैक्सीन अभी आई नहीं है, लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए शहर की सरकारी और निजी स्वास्थ्य संस्थाओं ने 8 हजार से ज्यादा फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स की जानकारी सीएमएचओ को भेज दी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना वैक्सीन का कितनी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

दरअसल, केंद्र सरकार का अनुमान है कि जनवरी-2021 में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। वैक्सीन प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को लगाई जाएगी। इसके लिए स्थानीय स्तर पर पहले से तैयारियां की जा रही हैं।

एनएचएम को नोडल एजेंसी बनाया है। कलेक्टर दीपक सिंह की अगुवाई में सीएमएचओ डॉ. एमएस सागर शहर की स्वास्थ्य संस्थाओं के डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ समेत दूसरे कर्मचारियों की जानकारी जुटा रहे हैं। पूर्व में कलेक्टर ने बैठक लेकर तय फॉर्मेट में 23 अक्टूबर तक जानकारी भेजने की तारीख तय की थी। लेकिन निजी संस्थाओं की जानकारी देरी से मिलने के कारण मंगलवार को जानकारी एकत्रित कर बुधवार को केंद्र की मेल आईडी पर भेजा जाएगा।

शहर में 12 हजार फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स होने का अनुमान था, लेकिन अभी सिर्फ 8 हजार की जानकारी ही मिली है। इनमें से भी कुछ संस्थाओं की जानकारी तय फॉर्मेट में नहीं थी। उन्हें दोबारा भेजने को कहा गया। मंगलवार को सभी संस्थाओं की जानकारी लेकर कंपाइल कर ली गई है, जिसे बुधवार को केंद्र को भेजा जाएगा।

जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार जल्द ही एक पोर्टल लॉन्च करने वाली है। इसमें फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स की पूरी डिटेल संबंधित संस्था की डिटेल के साथ अपलोड की जाएगी। उसी के आधार पर इनको कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। सीएमएचओ डॉ. एमएस सागर का कहना है कि शहर के सरकारी और निजी संस्थाओं में काम करने वाले फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स की जानकारी एकत्रित कर ली गई है। बुधवार को जानकारी भेज दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें