पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सागर अनलॉक:गाड़ियों के शोरूम खुल सकेंगे, जिम व स्पोर्ट्स एक्टिविटी अभी रहेगी बंद

सागर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिन दुकान के सामने अन्य दुकानें नहीं वहां ऑड-इवन फॉर्मूला रहेगा

अनलॉक के तहत शहर में दो पहिया, चार पहिया वाहनों के शोरूम खुल सकेंगे, लेकिन जिम अभी बंद रहेंगे। शुक्रवार को अनलॉक को लेकर जारी हुए आदेश में गाड़ियों के शोरूम व जिम को लेकर कोई निर्देश नहीं दिए गए थे।

भास्कर ने इन सवालों को कलेक्टर दीपक सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि गाड़ियों के शोरूम राइट-लेफ्ट फॉर्मूले से खुल सकते हैं, लेकिन जिम व स्पोर्ट्स एक्टिविटी अभी कुछ दिन और बंद रहेगी। वाहन शोरूम में स्टॉफ अधिक होता है। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए शोरूम खोल सकेंगे।

इसके साथ ही ऐसे स्थान जहां सिर्फ एक साइड ही दुकानें है, सामने का एरिया खाली है या दुकानें नहीं है। ऐसे स्थानों पर ऑड-इवन फॉर्मूले के तहत दुकानें खोली जा सकेंगी। कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि स्थानीय निकायों नगर पालिका, नगर पंचायत व ग्राम पंचायतों को निर्देश दिए गए है कि जिले के ऐसे सभी स्थान जहां सिर्फ एक साइड दुकानें हैं।

वहां दुकानों के नंबर तय कर उन्हें ऑड-इवन फॉर्मूले के तहत खोले। स्टैंड अलोन शॉप जहां सिर्फ सिंगल दुकान है। वह भी बिना रोक-टोक हफ्ते के छह दिन खुल सकेगी।

शहर के पार्क अभी बंद रहेंगे
शहर के पार्कों में टहलने के लिए लोग अभी कुछ दिन और नहीं जा सकेंगे। सिविल लाइन स्थित चंद्रा पार्क, बस स्टैंड स्थित हरीसिंह गौर पार्क और कैंट स्थित जॉर्गस पार्क में आम दिनों में सुबह से काफी संख्या में लोग घूमने जाते हैं, लेकिन पिछले डेढ़ माह से शहर के सभी पार्क बंद होने से लोग टहलने नहीं जा पा रहे हैं।

कलेक्टर ने बताया कि अभी कुछ दिन और ये सभी पार्क बंद रहेंगे। जैसे ही संक्रमण और कम होगा तो फिर दूसरे फेज में इन्हें खोला जाएगा।

खबरें और भी हैं...