पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Warehouse Wall Broken By JCB, With The Help Of 4 Fire Vehicles, Fire Was Found Under Control In 3 And A Half Hours, Goods Worth Lakhs Burnt

कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग:जेसीबी से तोड़ी गोदाम की दीवार, 4 फायर गाडिय़ों की मदद से साढ़े 3 घंटे में पाया आग पर काबू, लाखों का सामान जला

सागर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोदाम में लगी भीषण आग।  - Dainik Bhaskar
गोदाम में लगी भीषण आग। 

सागर के भगवानगंज क्षेत्र में गुरुवार तड़के गोदाम में आग लग गई। गोदाम से धुआं उठते देख पास में स्थित पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने कंट्रोल रूम को मामले की सूचना दी। खबर मिलते ही फायर फाइटर गाडिय़ां मौके पर पहुंंची और आग पर काबू पाने की मशक्कत शुरू की। इस दौरान 4 फायर फाइटर गाडिय़ों ने करीब साढ़े 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के लिए जेसीबी से गोदाम की दीवार तोड़ी गई। आग बुझाने के लिए फायर गाडिय़ों को 14 गाड़ी पानी डालना पड़ा। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

सूचना के अनुसार डिंपल पेट्रोल पंप के सामने देवेंद्र यादव की कबाड़ गोदाम है। गोदाम से गुरुवार सुबह करीब पौने 5 बजे पेट्रोल पंप कर्मियों को धुआं निकलते हुए दिखा। उन्होंने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

सूचना पर नगर निगम और मकरोनिया नगर पालिका की फायर फाइटर मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की मशक्कत शुरू की। इस दौरान 4 दमकल गाडिय़ों से करीब साढ़े 3 घंटे मशक्कत कर सुबह करीब 8.30 बजे आग पर काबू पाया गया। इसके बाद धंधकती आग को बुझाया गया। आगजनी में गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हुआ है।

गोदाम में आग लगने से उठता हुआ धुआं।
गोदाम में आग लगने से उठता हुआ धुआं।

गोदाम की तोड़ी दीवार, धुएं के कारण हुई परेशान
गोदाम में सिर्फ एक दरवाजा था। इस कारण आग लगने से अंदर धुआं भरा था। इस कारण दमकलकर्मी ज्यादा देर तक अंदर रहकर आग नहीं बुुझा पा रहे थे। स्थितियोंं को देखते हुए जेसीबी मशीन को बुलाया गया और गोदाम की दीवार तोड़ी। इसके बाद आग बुुझाई गई।

गोदाम के मालिक देवेंद्र यादव ने बताया कि गोदाम प्लास्टिक, टायर, बोरियां, रद्दी आदि सामान भरा था, जो पूरी तरह जलकर राख हो गया है। आगजनी में 5 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।
लाइट आने के बाद गोदाम से उठा धुआं
गोदाम के पास स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने बताया कि रात करीब 3 बजे क्षेत्र की बिजली बंद हुई थी। कुछ समय बाद लाइट आई। इसके बाद करीब पौने 5 बजे गोदाम से धुआं उठते देखा तो कंट्रोल रूम को सूचना दी। गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का पंचनामा बनाया है। वहीं आग लगने के कारण की जांच की जा रही है।

सामान बाहर निकलते हुए लोग।
सामान बाहर निकलते हुए लोग।
खबरें और भी हैं...