• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Was Going To Gwalior With Family For Father's Shradh, When He Got Chest Pain, The Car Was Stopped.

सागर CMHO की हॉर्ट अटैक से मौत:पिता के श्राद्ध के लिए परिवार के साथ ग्वालियर जा रहे थे, सीने में दर्द उठा तो रोक दी थी कार

सागर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. डीके गोस्वामी। - Dainik Bhaskar
डॉ. डीके गोस्वामी।

सागर के मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डॉ. देवेंद्र कुमार गोस्वामी का शनिवार रात हॉर्ट अटैक से निधन हो गया। वे परिवार के साथ अपने घर ग्वालियर पिता के श्राद्ध के लिए जा रहे थे। डॉ. गोस्वामी कार ड्राइव कर रहे थे। उनके साथ पत्नी डॉ. रीमा गोस्वामी बैठीं थी और पीछे बेटी बैठी थी। कार चलाते समय रास्ते में मालथौन के पास अचानक डॉ. गोस्वामी के सीने में दर्द उठा। उन्होंने तत्काल कार रोक दी। कुछ ही देर में वे बेहोश हो गए। स्थितियां देख पत्नी डॉ. रीमा गोस्वामी ने तुरंत 108 एंबुलेंस को सूचना दी। एंबुलेंस से उन्हें मालथौन स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें सीपीआर देना शुरू किया। करीब एक घंटे तक डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की।

इसी बीच बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से डॉक्टर्स की टीम मालथौन पहुंची। लेकिन तब तक डॉ. गोस्वामी की मौत हो चुकी थी। इसके बाद सीएमएचओ डॉ. गोस्वामी को सागर के एक निजी अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉ. गोस्वामी के शव को पैतृक निवास ग्वालियर भेजा गया है। बताया जा रहा है कि रविवार को डॉ. गोस्वामी के पिता का श्राद्ध था। इसमें शामिल होने के लिए वे परिवार के साथ ग्वालियर जा रहे थे।
4 माह पहले बने थे सागर सीएमएचओ
टीबी एंड चेस्ट रोग विशेषज्ञ डॉ. देवेंद्र कुमार गोस्वामी ने चार महीने पहले 26 मई 2022 को सागर सीएमएचओ पद का पदभार ग्रहण किया था। कोरोना काल में भी उन्होंने कई मरीजों की जान बचाई। विभाग में डॉ. गोस्वामी की छवि एक ईमानदार अधिकारी के रूप में थी।सीएमएचओ डॉ. गोस्वामी की मौत की खबर मिलते ही डाक्टरों में शोक है।

खबरें और भी हैं...