• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Wearing Khaki Paint And Wearing An Airgun In The Waist, Police Caught The Coaching Operator While Checking The Vehicles On The National Highway And Making Illegal Recovery.

कोचिंग संचालक बना नकली पुलिस अधिकारी:खाकी पेंट पहन और कमर में एयरगन लगाकर हाइवे पर वाहनों से कर रहा था वसूली, असली पुलिस ने पकड़ा

सागरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस चौकी में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस चौकी में आरोपी।
  • सागर जिले के खुरई क्षेत्र की रजवांस पुलिस चौकी क्षेत्र का मामला

सागर के खुरई क्षेत्र में रजवांस चौकी पुलिस ने नकली खुफिया पुलिस अधिकारी बनकर हाइवे पर वाहनों से अवैध वसूली कर रहे बदमाश को पकड़ा है। युवक खाकी पेंट पहने और कवर में पिस्टलनुमा एयरगन रखे था। पूछताछ में आरोपी कोचिंग का संचालक निकला है।

चौकी प्रभारी धर्मेंद्र गुर्जर ने बताया, फरियादी मेहताब चढ़ार ने शिकायत दर्ज कराई कि नेशनल हाइवे पर एक व्यक्ति वाहन रोककर अवैध वसूली कर रहा है। वह खुद को पुलिस का खुफिया अधिकारी बता रहा है। फरियादी मेहताब कपड़े बेचने का व्यवसाय करता है। गांव-गांव जाकर कपड़े बेचता है। वह नेशनल हाइवे पर कपड़े बेचने जा रहा था, तभी लाल स्कूटी पर सवार एक व्यक्ति ने उसकी बाइक को रोका। उससे बाइक के कागजात मांगे। कागजात पूरे न होने की बात कहते हुए चालान काटने लगा।

उसने दो हजार रुपए की मांग की। इस पर मेहताब ने उसे रुपए देने से मना कर दिया। इस पर उक्त व्यक्ति ने उससे एक जींस का पेंट ले लिया और आगे चला गया। कुछ दूरी पर एक ट्रक को रोककर उससे एक हजार रुपए की अवैध वसूली की। इससे मेहताब को शक हो गया। उसने रजवांस चौकी पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

थाना प्रभारी गुर्जर ने जांच शुरू की। लाल स्कूटी वाले व्यक्ति को पकड़ा। तब पता चला कि आरोपी भोपाल निवासी बुंदेला सिंह राजपूत है, जो कोचिंग का संचालन करता था। कुछ दिन पहले उसकी पत्नी से कहासुनी हो गई, तो वह गुस्से में घर से आ गया। लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए नेशनल हाइवे पर अवैध वसूली करने लगा।

मामले में आरोपी ने मेहताब और मनोज यादव से अवैध वसूली की थी। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एयरगन जब्त की है। वहीं, कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ धारा 170, 171, 384, 420 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...