• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • When People Did Not Come After The Death Of The Husband, The Wife Reached The Police Station And Pleaded For Help, The Police Performed The Last Rites By Shoulder

सागर पुलिस की मानवता:पति की मौत के बाद नहीं आए लोग तो पत्नी ने थाने पहुंचकर लगाई मदद की गुहार, पुलिस ने कंधा देकर कराया अंतिम संस्कार

सागर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कंधा देकर अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
कंधा देकर अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर पहुंची पुलिस।

सागर जिले की बीना पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है। पत्नी की गुहार पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसके मृत पति की अर्थी को कंधा देकर अंतिम संस्कार कराया। दरअसल, शंकर पुत्र बिहारी लाल वाल्मिकी (48) निवासी गुप्ता गार्डन की बीमारी के चलते मंगलवार को मौत हो गई। मौत के बाद परिवार और समाज के लोग मदद के लिए आगे नहीं आए। इस पर मृतक की पत्नी बीना पुलिस थाने पहुंची और रोते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई। महिला की पीड़ा सुन पुलिस तुरंत हरकत में आई।

एसडीओपी उदयभान बागरी, थाना प्रभारी कमल निगवाल पुलिस बल के साथ मृतक के घर पहुंचे। जहां उन्होंने अंतिम संस्कार की सामग्री जुटाई। साथ ही परिवार व समाज के लोगों को बुलाया। इसके बाद पुलिस ने अर्थी को कंधा दिया और अंतिम संस्कार के लिए गुलोआ श्मशान घाट लेकर पहुंचे। जहां मृतक का भाई भी पहुंच गया था।

अंतिम संस्कार की तैयारी करते पुलिस जवान।
अंतिम संस्कार की तैयारी करते पुलिस जवान।

महिला ने थाने आकर मांगी थी मदद
बीना थाना प्रभारी कमल निगवाल ने बताया कि एक महिला पुलिस थाने आई और रोते हुए उसने बताया कि उसके पति शंकर वाल्मिकी का बीमारी के चलते निधन हो गया है। लेकिन अंतिम संस्कार के लिए कोई भी मदद के लिए नहीं आ रहा है। उसने पुलिस से मदद मांगी। इसके बाद एसडीओपी सर के साथ मौके पर पहुंचा। टीम ने अंतिम संस्कार की सामग्री जुटाई। इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार कराया गया।
पारिवारिक विवाद के कारण आगे नहीं आए लोग
परिचितों ने बताया कि मृतक के परिवार में जमीनी और अन्य विवाद चल रहे थे। इसी कारण परिवार वाले और अन्य लोग आगे नहीं आए थे। लेकिन पुलिस के पहुंचने के बाद सामाजिक लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए। हालांकि इस दौरान समाज के लोगों से ज्यादा सिविल ड्रेस में पुलिस जवान मौजूद रहे।

पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार।
पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार।
खबरें और भी हैं...