पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • While Pulling The Pickup, The Truck Broke Two Railway Gates, The Woman Noticed; Three Saved Their Lives But Died Themselves, Died

बेलगाम ट्रक:पिकअप को घसीटते हुए ट्रक ने दो रेलवे फाटक तोड़े, महिला ने देखा; तीन की बचाई जान लेकिन खुद चपेट में आ गईं, मौत

सागरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी फुटेज : जो सामने आया ट्रक ने कुचल दिया - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी फुटेज : जो सामने आया ट्रक ने कुचल दिया
  • सागर-खुरई रोड पर ठाकुर बाबा मंदिर के पास हादसा, घाटी उतरते वक्त तेज रफ्तार ट्रक के ब्रेक फेल
  • गेटमैन की सूझबूझ- तत्काल रुकवाई दो मालगाड़ी

सागर-खुरई रोड पर जरूआखेड़ा स्थित ठाकुर बाबा मंदिर के पास गुरुवार सुबह अनियंत्रित ट्रक पिकअप वाहन और बाइक को घसीटता हुआ ले गया। ट्रक की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह रेलवे के दो फाटक तोड़कर बोलेरो गाड़ी में जा घुसा।

घाटी पर उतरते समय उसके ब्रेक फेल हो गए थे। इसमें सागर की 52 साल की महिला नफीसा की मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने वाहनों से कूदकर जान बचाई। उन्हें मामूली चोट आई हैं। गनीमत रही कि मौजूद गेटमैन ने तत्काल लाल झंडी दिखाकर मालगाड़ी रुकवा दी। ट्रक चालक मौके से भाग निकला। पुलिस ने ट्रक आरजे-14 जीई-9655 के चालक के खिलाफ माेटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर वाहन जब्त कर लिया। पुलिस ड्राइवर को तलाश कर रही है।

रेलवे फाटक से 100 मीटर दूर रुकवा दी ट्रेन- गेटमैन
सागर से आ रही मालगाड़ी के लिए रेलवे फाटक बंद किए थे, हादसे के समय वह आ चुकी थी। पटरी पर मौजूद ट्रक और वाहनों पर चढ़ जाती, तभी गेटमैन पुष्पेंद्र ठाकुर ने लाल झंडी दिखा दी और तेज रफ्तार मालगाड़ी घटना स्थल से 100 मीटर दूर रुक गई। इसके बाद उन्होंने घटना की सूचना स्टेशन मास्टर को दी। एक और मालगाड़ी को एक किमी पहले रोका गया।

घाट पर अंधा मोड़, आए दिन हादसे, अब ओवरब्रिज बनेगा
सागर-खुरई मार्ग पर जरूआखेड़ा के ठाकुर बाबा मंदिर से घाट शुरू होता है। इस घाट पर बड़ा मोड़ है, जिसके तुरंत बाद ही रेलवे फाटक आ जाता है। तेज रफ्तार वाहन मोड़ से फाटक को नहीं देख पाते, इससे हादसे होते हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ओवर ब्रिज का ई-शिलान्यास कर चुके हैं। ओवरब्रिज बनाने के लिए टेंडर प्रक्रिया की जा चुकी है।

आपबीती...देवर की जुबानी- भाभी ने दंपती व मुझसे कहा- भागो, पर खुद भाग न सकीं

गुरुवार सुबह मैं (मोहम्मद शेख हसन, तुलसीनगर सागर) और मेरी भाभी नफीसा बाइक पर सवार होकर सागर से खुरई जा रहे थे। ठाकुर बाबा मंदिर का घाट उतरते ही हमें रेलवे का गेट बंद मिला। मैंने बाइक बंद कर दी और गेट खुलने का इंतजार करने लगा। इतने में भाभी को तेज रफ्तार ट्रक पीछे से आते दिखा। पता नहीं उन्हें हादसे का कैसे आभास हुआ कि चिल्लाते हुए मुझसे कहा- गाड़ी छोड़कर भाग जाओ।

मैं गाड़ी से उतरकर दूसरी तरफ भागा लेकिन जब भाभी भागने लगी तो उनके सामने बाइक पर सवार दंपती आ गए। भाभी ने उन्हें भी ट्रक से बचने के लिए कहा। इतने में ट्रक पिकअप को घसीटते हुए उनके करीब आ गया और वे इन वाहनों की चपेट में आ गईं। रफ्तार इतनी तेज थी कि रेलवे के दोनों फाटक तोड़ते हुए ट्रक दूसरी तरफ खड़ी बोलेरो में जा घुसा। हादसे के बाद भाभी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

खबरें और भी हैं...