पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दीनदयाल नगर की घटना:फंदे पर लटकी मिली महिला, मायके पक्ष का आरोप- दहेजलोभियों ने हत्या कर दी

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सागर|जिला अस्पताल में महिला के शव के पास रोते परिजन। - Dainik Bhaskar
सागर|जिला अस्पताल में महिला के शव के पास रोते परिजन।
  • योगेश सेन से 10 साल पहले हुई थी शादी, एसपी से की शिकायत

मकरोनिया के दीनदयाल नगर कॉलोनी में बीतीरात एक विवाहिता का शव कमरे में फंदे पर लटका मिला। परिजन शव उतारकर सीधे अस्पताल ले गए। डाॅक्टराें ने उसे मृत घाेषित कर दिया। मृतिका नीशू सेन की दीनदयाल नगर के याेगेश सेन से 10 साल पहले शादी हुई थी।

गुरुवार सुबह यूपी से उसके मायके पक्ष के लोग पीएम हाउस पहुंचे ताे उन्हें शव देखने नहीं मिला। यहां मायका व ससुराल पक्ष के लाेगाें में बहस हुई। मायके पक्ष के लाेगाें का आराेप था कि ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दहेज प्रताड़ना के चलते महिला से मारपीट कर उसकी जान ले ली। उसके शरीर पर चाेट के निशान भी हैं। यहां से मायके पक्ष के लाेगाें ने एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

दोपहर करीब एक बजे जब ससुराल पक्ष महिला के शव को अंतिम संस्कार के लिए मकरोनिया स्थित घर ले आया तो मायके पक्ष के लोग वहां भी पहुंच गए और तुरंत कार्रवाई की मांग को लेकर शवयात्रा के पहले घर के बाहर विरोध किया। मामला इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में मारपीट की नौबत आ गई। मकरोनिया पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया। इसके बाद महिला का अंतिम संस्कार किया गया।

देवर काे शादी में ज्यादा दहेज मिला ताे करने लगे डिमांड
मृतिका के भाई सौरभ ने बताया कि उनकी बहन की 8 साल की बेटी व एक 3 साल का बेटा है। मेरे जीजा योगेश के भाई दीपेश की शादी में अच्छा खासा दहेज मिला। इसके बाद से ही दामाद योगेश व ससुराल पक्ष के लोग उनकी बहन नीशू पर मायके से पैसे व सामान बुलाने का दवाब बनाने लगे। जान से मारने की धमकियां देने लगे। कई बार बहन पर जानलेवा हमला किया।

नीशू ने यह बात अपने माता-पिता व भाई को भी बताई थी। तीन दिन पहले ही दामाद योगेश यूपी से नीशू को घर चलकर देख लेने की धमकी देकर यूपी से सागर लेकर आया था। एडिशनल एसपी सिटी विक्रम कुशवाहा ने बताया कि महिला की पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। मायके पक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें