पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Work Frame Home Company Secretary And Mother wife Also Infected For 3 Months, Four New Positive Patients Found In Katra Market

अगस्त के पहले दिन कोरोना कहर 7 पॉजिटिव, 1 मौत:3 महीने से वर्क फ्राॅम होम कंपनी सेक्रेटरी व मां-पत्नी भी संक्रमित, कटरा बाजार में मिले चार नए पॉजिटिव मरीज

सागर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएमसी में भर्ती दमोह निवासी कोरोना पॉजिटिव महिला ने आईसीयू में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया
Advertisement
Advertisement

जिले में शनिवार को 7 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें 5 मरीजों की पुष्टि इंदौर की निजी लैब और दो की पुष्टि बीएमसी की वायरोलॉजी लैब से हुई है। वहीं बीएमसी में भर्ती दमोह निवासी कोरोना पॉजिटिव महिला ने आईसीयू में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शनिवार को बीएमसी से 4 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे। जिसके बाद रिकवरी मरीजों का आंकड़ा 500 के पार यानी 502 पर पहुंच गया है। जिले में जितनी तेजी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उतनी ही गति से लोग स्वस्थ्य भी हो रहे हैं। जिले का रिकवरी रेट फिलहाल 72.9 प्रतिशत है। कटरा के एक परिवार में 3 लोग संक्रमित मिले हैं। यह परिवार 28 वर्षीय कंपनी सेक्रेटरी का है, जो पिछले तीन माह से घर में ही काम कर रहे थे। इनके परिवार में 55 वर्षीय मां और 28 वर्षीय पत्नी पॉजिटिव मिलीं हैं। वहीं कटरा बाजार निवासी एक 64 वर्षीय वृद्धा भी पॉजिटिव मिलीं हैं। यह मकरोनिया के एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहीं थीं। इनके अलावा संत रविदास वार्ड निवासी कोरोना पॉजिटिव नगर निगम की महिला कर्मचारी के 25 वर्षीय पुत्र की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं बीना निवासी 48 वर्षीय पुरुष और जिला अस्पताल में भर्ती 24 वर्षीय पुरुष के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों को बीएमसी में शिफ्ट किया है।

अब सोमवार को अनलॉक होगा शहर लेकिन उस दिन भी सावधानी से जाएं बाजार

शनिवार को लॉकडाउन प्रभावी रहा। मुस्लिम समुदाय ने बकरीद का त्योहार घर पर ही मनाया। जिला प्रशासन के अनुसार रविवार को भी इसीतरह लॉकडाउन रहेगा। लोगों को सुबह 9 बजे तक दूध-सब्जियां लेना होंगी। अतिआवश्यक सेवाएं व सामग्री की उपलब्धता पूरे दिन रहेगी। सोमवार को शहर बीते सप्ताह की तरह अनलॉक हो जाएगा।

कोरोना से 36वीं मौत...गढ़ाकोटा की 60 साल की वृद्धा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में शनिवार शाम कोरोना पॉजिटिव 60 वर्षीय वृद्धा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महिला गढ़ाकोटा की निवासी थीं। जिन्हें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 28 जुलाई को दमोह के अस्पताल से बीएमसी रैफर किया था। वृद्धा को सांस लेने में तकलीफ थी और उनके फेफड़े बुरी तरह संक्रमित हो चुके थे। वृद्धा का इलाज बीएमसी के आईसीयू वार्ड में चल रहा था। वृद्धा की मौत के बाद उनके शव को मरचुरी में रखा है। जिले में कोरोना से यह 36वीं मौत है। इनके अलावा बीएमसी के सारी वार्ड में भी 55 वर्षीय कोरोना संदिग्ध महिला की मौत हुई है।

किशोर की मौत, गलत इंजेक्शन का आरोप

जिला अस्पताल में शनिवार दोपहर 17 साल के किशोर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। परिजन अस्पताल में हंगामा कर दिया। आरोप था कि डॉक्टर के गलत इंजेक्शन लगाने के कारण युवक की मौत हुई है। सूचना मिलने पर गोपालगंज पुलिस मौके पर पहुंची, मामले जांच में लिया।

पॉजिटिव मरीज को नहीं किया भर्ती, दो घंटे एंबुलेंस में बैठना पड़ा

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में शनिवार को डॉक्टर ने पॉजिटिव मरीज को भर्ती करने से इनकार कर दिया। डॉक्टर का कहना था मरीज के पॉजिटिव होने की जानकारी उन्हें भेजी नहीं है। इसलिए वे उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कर सकते। ऐसे में 2 घंटे तक मरीज एम्बुलेंस में बैठकर रिपोर्ट आने का इंतजार करता रहा। रिपोर्ट मिलने के बाद डॉक्टर ने मरीज का इलाज शुरू कराया।
पॉजिटिव मिलने के एक दिन बाद अस्पताल पहुंचा मरीज, लेकिन रिपोर्ट फिर भी नहीं भेजी
चकराघाट निवासी 53 वर्षीय मरीज शुक्रवार शाम कोरोना पॉजिटिव मिला था लेकिन आरआरटी द्वारा उन्हें बीएमसी शिफ्ट करने में 16 घंटे से भी ज्यादा का समय लगाया। शनिवार को जब पॉजिटिव मरीज बीएमसी में इलाज के लिए भेजा तो यहां डॉक्टरों ने मरीज के पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने से ही इनकार कर दिया। क्योंकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा बीएमसी में मरीज के पॉजिटिव होने की जानकारी ही नहीं भेजी थी। ऐसे में मरीज को रिपोर्ट आने के लिए दो घंटे तक अस्पताल के बाहर बैठकर इंतजार करना पड़ा। मामले में बीएमसी के अधीक्षक डॉ. राजेश जैन का कहना है कि कोई भी डॉक्टर बगैर रिपोर्ट देखे मरीज को भर्ती नहीं कर सकता। यदि गलती से निगेटिव को कोविड अस्पताल में भर्ती कर दियातो बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी। मरीज के साथ रिपोर्ट भेजना भी जरूरी है। अस्पताल प्रशासन ने ऐसी लापरवाही पहले भी की है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement