पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आईएमए ने मनाया ब्लैक डे:काले कपड़े व मास्क पहनकर किया अस्पताल में काम

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटनाओं के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आव्हान पर शुक्रवार सभी डॉक्टरों ने ब्लैक-डे मनाया। इस दौरान डॉक्टर्स ने काले कपड़े, काला रिबन और काला मास्क पहनकर काम क्लीनिक और अस्पतालों में काम किया।

मकरोनिया स्थित सेवा अस्पताल में विरोध प्रदर्शन के दौरान आईएएम महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष डॉ. नीना गिडियन, स्त्री रोग विशेषज्ञ संघ की अध्यक्ष डॉ. निधि मिश्रा, डॉ. साधना मिश्रा, डॉ. मोनिका शर्मा, डॉ. अशोक बमौरिया, डॉ. राजलक्ष्मी बमौरिया आदि ने काले कपड़े और मास्क पहनकर विरोध जताया।

इस दौरान से लाइंस क्लब से डॉ. छाया और अभिनव समर्थन सेवा समिति से कविता लारिया मौजूद थी। आईएमए के अध्यक्ष डॉ. एसएस खन्ना ने बताया कि सेव्ड द सेवियर्स यानी जो मरीजों को बचाने में लगे है, उनकी रक्षा करो। लेकिन बिहार, यूपी, असम, दिल्ली और बंगाल जैसे राज्यों में डॉक्टरों पर हमले हो रहे हैं।

वहीं सागर के जैसीनगर में भी डॉक्टर से मारपीट का मामला सामने आया था। डॉ. नीना गिडियन ने बताया कि डॉक्टर्स ने विरोध प्रदर्शन किया और साथ ही केंद्र सरकार से मांग की है कि डॉक्टरों से मारपीट करने वाले ऐसे असामाजिक लोगों के खिलाफ सख्त कानून बनाएं।

खबरें और भी हैं...