पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निवाड़ी:श्रीरामराजा सरकार और हरदौल बैठका मंदिर कल से 4 दिन खुलेंगे, फिर 31 जुलाई तक बंद

कोरोना इफैक्ट10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 16 से 19 जुलाई तक मंदिर सुबह 8 बजे खुलेगा एवं रात 9.45 बजे बंद होगा
  • निवाड़ी जिले की दुकानें सुबह 9 से शाम 6 बजे तक ही खोली जाएंगी

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संकमण से बचाव के लिए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत नए 31 जुलाई तक के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। जिनमें बताया गया है कि कोई भी धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक आयोजन जिसमें 5 से ज्यादा व्यक्ति शामिल हो, प्रतिबंधित रहेगा। वहीं श्री रामराजा सरकार मंदिर एवं श्री हरदौल बैठका 16 से 19 जुलाई तक के लिए खुलेगा। उसके बाद 20 से 31 जुलाई तक बंद रहेगा। पूरे जिले में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा जिले के बॉर्डर पर सघन सुरक्षा जांच एवं स्कीनिंग होगी और हाट-बाजार 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। रात्रि कर्फ्यू के दौरान आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर, रात 10 से सुबह 5 बजे तक लोगों की आवाजाही नहीं होगी। वहीं जिले की दुकानें सुबह 9 से शाम 6 बजे तक ही खोलीं जाएंगी। साथ ही ओरछा का मार्केट मंगलवार, पृथ्वीपुर का बुधवार, निवाड़ी का मार्केट गुरुवार एवं तरीचरकलॉ का शनिवार को बंद रहेगा। 
श्रीरामराजा सरकार के दर्शनों के लिए करना होगी ऑनलाइन बुकिंग

भारत सरकार, गृह मंत्रालय के परिपत्र एवं मध्यप्रदेश शासन, गृह विभाग के आदेश काे देखते हुए श्रीरामराजा मंदिर एवं श्री हरदौल बैठका को 16 जुलाई से खोले जाने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर सिंह ने दंड प्रकिया संहिता की धारा 144 के तहत निर्देश प्रसारित किया है, कि 16 से 19 जुलाई तक के लिए मंदिर सुबह 8 बजे खुलेगा एवं रात 9.45 बजे बंद होगा। इन दो समय के बीच परंपरा अनुसार बंद होगा और खुलेगा।
यहां अब भी प्रतिबंध जारी

स्कूल, कोचिंग संस्थान, जिम इस अवधि में बंद रहेंगे। किसी भी सामाजिक/धार्मिक आदि किसी भी जमावड़े की अनुमति नहीं होगी। वहीं ठेलों, गुमटी से खाद्य सामग्री एवं अन्य सामग्री पैक करके ही दिया जाएगा। ठेलों, गुमटियों के पास खाने/उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें