पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठेकेदार कर रहे अनियमिताएं:शिकायत पर प्रशासक ने विकास कार्यों का निरीक्षण किया, ठेकेदार को लगाई फटकार

ओरछा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेयजल पाइप लाइन विस्तार एवं पानी टंकी निर्माण कार्यों में ठेकेदार कर रहे अनियमिताएं

पर्यटन नगरी के वार्ड क्रमांक 7 एवं 8 में नगर परिषद की ओर से कराए जा रहे पेयजल पाइप लाइन विस्तार एवं पानी टंकी निर्माण कार्यों में ठेकेदार अनियमिताएं कर रहे हैं। इस संबंध में वार्डवासियों द्वारा की गई शिकायत के बाद नगर परिषद ओरछा के प्रशासक एवं डिप्टी कलेक्टर कुशल सिंह गौतम ने मौके पर पहुंचकर किए जा रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया।

कमी पाए जाने पर ठेकेदार को फटकार लगाते हुए कामों को पूरी गुणवत्ता के साथ किए जाने के निर्देश दिए। नगर परिषद द्वारा नगर के गंज मोहल्ला, हुडको कॉलोनी के पीछे, श्याम कॉॅलोनी वार्ड नं 7 एवं 8 में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के अंतर्गत 2 करोड़ 69 लाख की लागत से पानी पाइप लाइन का विस्तार कार्य किया जा रहा है। जिसको लेकर वार्डवासियों का आरोप हैं कि ठेकेदार द्वारा पाइप लाइन बिछाने के लिए खुदाई की जा रही हैं, जो एक मीटर से भी कम है।

साथ ही रोड के बीचों बीच खोद कर पाइप लाइन बिछाने से मोहल्लों के सीसी रोड खराब होने के साथ लोगों को आवागमन में असुविधा हो रही हैं। इसलिए पाइप लाइन को रोड किनारे से डाला जाए। वहीं डाले जा रहे पाइपों की गुणवत्ता की जांच हो। इन्हीं शिकायतों के आधार पर नगर परिषद प्रशासक गौतम द्वारा शनिवार को मौके पर पहुंचकर कराए जा रहे कामों का निरीक्षण किया गया।

ठेकेदार द्वारा बरती जा रही लापरवाही के लिए फटकार लगाते हुए कामों को पूरी गुणवत्ता के साथ किए जाने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही डिप्टी कलेक्टर गौतम द्वारा नगर के गंज मोहल्ला में 55 लाख की लागत से 55 केएल की क्षमता वाली पानी टंकी के निर्माण को देखा गया। मटेरियल की गुणवत्ता को जांचने के लिए सैंपल लिए। इस दौरान उनके साथ नप सीएमओ प्रताप सिंह खेंगर सहित नगर के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें