कार्रवाई:सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को डिप्टी कलेक्टर ने रुकवाया

ओरछा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी जमीन पर बन रहे मकानों के कार्य को रूकवाया। - Dainik Bhaskar
सरकारी जमीन पर बन रहे मकानों के कार्य को रूकवाया।

वनगांय गांव में झांसी उत्तर प्रदेश के कुछ दबंग लोगों ने शासकीय भूमि पर कब्जा कर प्लाॅट काटकर बेचे जाने की शिकायत ग्रामीणों ने लिखित में कलेक्टर से की। जिसके बाद कलेक्टर आशीष भार्गव के निर्देशन में रविवार को डिप्टी कलेक्टर कुशल सिंह गौतम ने ओरछा तहसीलदार रोहित वर्मा और खनिज अधिकारी के साथ मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से शासकीय भूमि पर किए जा रहे अतिक्रमण के काम को बंद करवाया।

अपर कलेक्टर गौतम ने बताया कि सुनील कुमार पिता जमुना प्रसाद अहिरवार निवासी वनगांय के शिकायती आवेदन की जांच के बाद पाया गया, कि ग्राम वनगांय की शासकीय बंजर मद की भूमि खसरा न. 1/1 रकबा एक एकड़ में प्लाॅटिंग कर काॅलोनी का निर्माण कार्य जारी है, चारों तरफ से तार फेंसिंग कर कुछ क्षेत्र में दो मीटर उंचाई तक निर्माण कार्य कर दिया गया है। इस भूमि में पुष्पेंद्र पिता संतोष यादव ढाबा निर्माण कर होटल व्यवसाय कर रहा है।

विनोद पिता रामरतन यादव भी मकान बना रहे हैं। शिकायतकर्ता सुनील ने भी खसरा नंबर 1/2 की भूमि में नींव खोदकर मकान निर्माण का काम शुरू किया है। जब दोनों पक्षों में आपसी विवाद हुआ, तो शिकायत करने पर मामला उजागर हुआ है। मामले की जांच जारी है। दोषी के खिलाफ जल्दी ही कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...