पर्यटन बढ़ने की उम्मीद:ओरछा में विदेशी पर्यटक ;अमेरिका से बोल्टर मेलिओ दूसरी बार आए भारत

ओरछाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारत सरकार द्वारा 5000 पर्यटकों को मुफ्त वीजा देने की योजना के तहत आए

पर्यटन नगरी में कोरोना के कारण बंद पड़े पर्यटन स्थल एवं पर्यटन से जुड़े व्यवसायियों के चेहरों पर अब मुस्कान आने वाली है। भारत सरकार की फ्री वीजा स्कीम के तहत ढाई साल बाद पहली बार दो अमेरिकन पर्यटक मंगलवार को ओरछा पहुंचे।

ओरछा का पूरा भ्रमण किया। विदेशी पर्यटकों को ओरछा के इतिहास से वरिष्ठ गाइड हेमंत गोस्वामी ने रूबरू कराया। ओरछा के स्मारकों को देखने के बाद वो काफी प्रसन्न नजर आए। अमेरिका निवासी बोल्टर मेलिओ अपने दोस्त जॉन के साथ भारत भ्रमण की यात्रा पर 18 दिन के लिए आए हैं। इसके लिए भारत सरकार ने उनसे किसी प्रकार की वीजा फीस नहीं ली है। पूर्व में भारत सरकार ने घोषणा की थी कि पहले 5000 पर्यटकों को मुफ्त में वीजा दिया जाएगा। वाल्टर और जॉन उसी स्कीम के तहत भारत में 18 दिन की पर्यटन यात्रा के लिए आए हैं।

पर्यटक बोले- हमें काफी आकर्षित करता है भारत

उन्होंने कहा कि भारत जैसा देश हम विदेशियों को काफी आकर्षित करता है। वह 2018 में भारत आए थे और उनका सपना था कि वह भारत फिर से आएं। जिसके लिए वह काफी प्रयास करते रहे और यह सपना 2 साल बाद फिर से पूरा हुआ। उन्होंने भारत की वैक्सीन लगने की गति एवं हिंदुस्तान में कोरोना की स्थिति में सुधार को काफी सराहनीय प्रयास बताया है। अन्य पर्यटकों से भी अनुरोध किया कि भारत पर्यटन के लिए सुरक्षित जगह है।

खबरें और भी हैं...