निर्देश / किसी का नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से न छूटे: एसडीएम

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

पृथ्वीपुर. मप्र राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है। जिसमें कोई भी मतदाता सूची में नाम दर्जहोने से वंचित न रहे। अनुविभागीय राजस्व अधिकारी तरूण जैन ने बताया कि मप्र राज्य निर्वाचन आयोग ने ग्राम पंचायतों में एवं नगरीय निकाय की फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण के लिए दावे व आपत्तियों के लिए जाने के दिशा निर्देश दिए हैं।

आयोग के निर्देशानुसार 1 जनवरी 2020 की स्थिति में 18 वर्ष के आयु वाले मतदाता के नाम जोड़ने के लिए कार्यक्रम जारी किया है। किसी भी व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जोड़ने से छूट ना जाए। साथ ही अपात्र आदमी का नाम जोड़ा न जाए। दावा आपत्ति केन्द्र पत्र प्राधिकृत कर्मचारियों के द्वारा 1 जुलाई से 9 जुलाई तक मतदाताओं के नाम जोडने एवं काटने तथा संशोधन के फार्म सुबह 10 से शाम 5 बजे तक लिए जाएंगे। दावा आपत्ति केन्द्र पर सैनिटाइजर सोशल डिस्टेंस एवं मास्क की व्यवस्थाएं की गई है।

उन्होंने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों में दावा आपत्ति केन्द्र बनाए गए हैं। वहीं पर मतदाता सूची का अवलोकन भी कर सकतेहैं। यदि उसमें किसी पात्र व्यक्ति का नाम छूटा हो तो वह जोड़ने का फार्म ईआरवन में आवेदन कर सकते है। नाम काटने के लिये केआरटू फार्म एवं नाम संशोधन में ईआरथ्री का प्रयोग किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना