पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण महामारी:बेवजह घर से निकले युवकों से चूल्हे पर काढ़ा बनवाकर पिलाया

पृथ्वीपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण महामारी के वायरस को रोकने की दशा में प्रशासन निरंतर काम कर रहा है। जिससे संक्रमण की दर को घटाया जा सके। इसी के चलते रानीगंज चैक पोस्ट पर बेवजह घूमने वाले और कोरोना कर्फ्यू का पालन न करने वाले ऐसे लोगों से पुलिस ने तपती दोपहरी में काढ़ा बनवाकर पिलाया।

साथ ही कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का संकल्प दिलाया। कलेक्टर आशीष भार्गव एवं पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार सिंह के निर्देशन में किए गए प्रयासों के चलते ही निवाड़ी जिले की संक्रमण दर शून्य की ओर अग्रसर है। कोरोना कर्फ्यू से छुटकारा मिलने की संभावना है, लेकिन अभी भी पुलिस रानीगंज चेकपोस्ट में सख्त नजर आ रही है।

करोना से लड़ने में जहां काढ़ा, योगा, मास्क, सैनिटाइजर और कोरोना किट ने खास भूमिका निभाई है। वहीं शासकीय सेवकों ने जिले को सुरक्षा कवच प्रदान किया है। चेकपोस्ट पर रविवार को भी पुलिस की सख्ती दिखी, कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को सीख और सभी के लिए समाधान का नजारा एक साथ देखने को मिला।

रविवार को दोपहर में 2 युवक मोटरसाइकिल से जा रहे थे, तभी रानीगंज चेकपोस्ट पर एसडीओपी संतोष पटेल पहुंच गए। उनसे बाहर निकलने की वजह पूछी तो कोई सही कारण नहीं बता पाए। इसके अलावा 2 युवक चमकीला गिफ्ट पैकेट लेकर शादी में जा रहे थे।

जिन्हें एसडीओपी पटेल तपती दोपहरी में चूल्हे पर काढ़ा बनाने का टास्क दिया। इसके बाद ईंट का चूल्हा बनाया, लकड़ी जुटाई और फिर आग जैसी तपती दोपहरी में चार युवकों ने देशी मिट्टी की कढ़ाही में गुरिज ग्लोय, नीम का भिटना, तुलसी, अदरक, लौंग, काली मिर्च, नमक, चाय, शक्कर, इलायची के मिश्रण के घोल को आग पर खौलाया और सभी को पिलाया।

खबरें और भी हैं...