पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज:पुलिस की लापरवाही से युवक की मौत, एसआई और दो कांस्टेबल लाइन अटैच

पृथ्वीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत दर्रेठा में बुधवार को पुलिस के डर से एक युवक की कुएं में गिरने से मौत हो गई थी। जिस पर परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए थे। इस मामले को गंभीरता से लेकर निवाड़ी एसपी ने एक एसआई और दो कांस्टेबल को लाइन अटैच कर दिया। वहीं थाने से पुलिसकर्मी कार्रवाई के लिए जाते हैं, लेकिन इसकी जानकारी थाना प्रभारियों को नहीं रहती है।

दरअसल दर्रेठा गांव में बुधवार को एक एसआई और दो कांस्टेबल गांव में गए हुए थे। जहां खेत पर काम कर रहे हरगोविंद आदिवासी के पीछे पुलिस दौड़ गई। इसी दौरान पुलिस के डर से हरगोविंद आदिवासी खेत में बने कुएं में गिर गया। यह घटना देख मौके से पुलिसकर्मी निकल गए।

जब परिजन और ग्रामीणों ने देखा तो डायल 100 को जानकारी दी। इसके बाद पृथ्वीपुर थाने से पुलिसकर्मी पहुंचे। कुएं से शव को निकालने की कोशिश की, लेकिन नहीं निकला। रात 10 बजे मुश्किल से शव को निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया। गुरुवार को एसपी वाहिनी सिंह ने मामले को संज्ञान में लेकर एसआई कुलदीप यादव, कांस्टेबल मोहन यादव और अनिल कौरव को लाइन अटैच कर दिया।

परिजनों से की चर्चा

डिप्टी कलेक्टर एसके अहिरवार, एसडीएम तरूण जैन, थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने घटना स्थल पर पहुंचकर ग्राम के सरपंच कैलाश यादव एवं मृतक के परिजनों से चर्चा कर जानकारी जुटाई। इसी दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पृथ्वीपुर पीएम कराने आए परिजनों से अधिकारियों ने चर्चा की। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें