पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम:नरवाई में आग लगने से फसल में हुआ नुकसान; दो पक्षों में झगड़ा, एक की हत्या

तेंदूखेड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेंदूखेड़ा क्षेत्र के ग्राम जामुनखेड़ा का मामला

ग्राम जामुनखेड़ा में शुुक्रवार शाम खेत में लगी नरवाई में आग लगाने एवं जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में लाठी एवं हथियार चलने से दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। जबकि एक युवक की जबलपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। शनिवार को दोपहर दो बजे पुलिस की निगरानी में ग्राम में ही अंतिम संस्कार किया गया।  प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर से 3 किमी दूर स्थित ग्राम जामुनखेड़ा में दो पक्षों में नरवाई में लगी आग को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की एक युवक अमर पिता इमरत सिंह लोधी 30 के सिर पर एक पक्ष ने कुल्हाड़ी से सिर पर हमला कर दिया। जिसके कारण युवक को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रैफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान रात में ही मौत हो गई। वहीं दूसरे पक्ष के भी लोग घायल हैं। जिसमें एक वृद्ध छप्पन सिंह एवं हेमराज सिंह का इलाज दमोह में किया जा रहा है।

पुलिस ने दोनों पक्षों के ऊपर मामला दर्ज किया है। मामले में बताया गया कि हेमराज पिता छप्पन सिंह लोधी ने अपने खेत की नरवाई में शुक्रवार को आग लगाई थी। हवा के कारण आग अन्य खेत में बढ़ गई। वे लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन हवा ने आग को बढ़ा दिया और यह आग मृतक अमर पिता इमरत सिंह लोधी के खेत तक जा पहुंची। जिसके कारण खेत में लगी कुछ उड़द की फसल झुलस गई। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। जिससे एक पक्ष के लोगों ने अमर पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।  दोनों पक्षों पर मामला दर्ज : इस संबंध में एसओ विकास चौहान ने बताया कि नरेंद्र सिंह पिता इमरत सिंह लोधी की रिपोर्ट पर पुलिस ने 9 लोगों हीरा सिंह, हल्ले, हेमराज, करन, शिव, पवन, मूरत, हुकम, छप्पन पर विभिन्न धाराओं के तहत 147, 148, 149, 307, 294, 506 आईपीसी धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।  वहीं दूसरे पक्ष के आवेदक हेमराज पिता छप्पन सिंह की रिपोर्ट पर आरोपी अमर सिंह एवं नररू उर्फ नरेंद्र की रिपोर्ट पर धारा 324 294 323 506 34 आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। जांच के दौरान आरोपी बढ़ सकते हैं।

हीरासिंह का भाई बोला-जमीन को लेकर चल रहा था दोनों पक्षों में विवाद 

वहीं हीरासिंह के भाई नोने सिंह ने बताया कि पुराना विवाद जमीन को लेकर दोनों पक्षों में चल रहा था। शुक्रवार की को छप्पन सिंह, हेमराज खेत गए थे तो वहीं झगड़ा हो गया। जैसे ही मेरे भाई हीरासिंह को इस बात की जानकारी लगी वो खेत की ओर गए और छप्पन सिंह को घायल अवस्था में लेकर थाने से अस्पताल पहुंचे लेकिन पुलिस ने हीरासिंह को वहीं थाने में बैठा लिया। साथ ही शुुक्रवार की शाम को ही 6 लोगों को गिरफ्तार करके ले गए थे। इस मामले में नगर निरीक्षक इंद्रा सिंह ठाकुर से शनिवार शाम लगभग 6 बजे जानकारी लेना चाहा तो बताया कि अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें