घर वापसी / नोएडा से 107 मजदूर पहुंचे टीकमगढ़, स्टेशन आते ही चेहरे पर छाई खुशी

107 laborers arrive from Noida at Tikamgarh
X
107 laborers arrive from Noida at Tikamgarh

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

टीकमगढ़. लॉक डाउन के दौरान महानगरों में काम करने वाले प्रवासी मजदूरों को प्रदेश सरकार की मदद से टीकमगढ़ लाया जा रहा है। शनिवार को टीकमगढ़ आने वाली चौथी ट्रेन नोएडा से आई। जो टीकमगढ़ स्टेशन पर 107 मजदूरों को छोड़कर छतरपुर के लिए रवाना हो गई। टीकमगढ़ आते ही मजदूरों के चेहरों खुशी झलक उठी। आखिर हम अपने गांव पहुंच गए।
नाेएडा से श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन चलकर सुबह टीकमगढ़ पहुंची। ट्रेन में टीकमगढ़ सहित सहित अन्य जिले प्रवासी मजदूर शामिल थे। जिसमें 107 मजदूरों को टीकमगढ़ में उतारा गया। कलेक्टर हर्षिका सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया के निर्देशन में श्रमिकों को सोशल डिस्टेंस का पालन करवाते हुए ट्रेन से उतारकर प्लेटफार्म से अलग-अलग गेट से बाहर लाया गया। रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया। श्रमिकों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था की गई। इसके बाद सैनिटाइज बसों से श्रमिकों को उनके गृह जिलों को रवाना किया गया।

इस दौरान एसडीएम टीकमगढ़ एमके प्रजापति, सीएचएमओ डॉ. एमके प्रजापति, आरटीओ निर्मल कुमरावत, आरआरटी टीम सहित पुलिस, स्वास्थ्य, राजस्व विभाग, नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगे शासकीय कर्मचारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना