पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:11 केवी बिजली का तार टूटकर छतों पर गिरी, सुधारने पहुंची टीम से लोगों ने जताया विरोध

टीकमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीकमगढ़|घटना की जानकारी मिलने पर विद्युत अधिकारी पहुंचे। - Dainik Bhaskar
टीकमगढ़|घटना की जानकारी मिलने पर विद्युत अधिकारी पहुंचे।

शहर के नए बस स्टैंड रोड स्थित पेट्रोल पंप के पीछे चित्रांश कॉलोनी से गुजरी 11केवी की जतारा विद्युत लाइन सुबह से अचानक टूटकर गिर पड़ी। हादसे के दौरान छत पर कोई भी व्यक्ति नहीं था। जिससे हादसा टल गया, नहीं तो बड़ी घटना घट सकती थी।

घटना की जानकारी मिलने पर रविवार सुबह विद्युत कर्मी सुधारने पहुंचे, लेकिन स्थानीय लाेगों ने यहां से निकली लाइन का विरोध जताकर अन्य जगह स्थानांतरण करने की बात कही। दोपहर बाद लाइन को जोड़ा गया। दरअलस चित्रांश कॉलोनी ने निकली विद्युत लाइन से कई लोग हादसे का शिकार हो गए है। यहां तक की तार टूटने व झूलने से लोगों की जानें जा चुकी है। इसके बाद भी प्रशासन स्तर से इस मामले काे सुलझाया नहीं जा रहा है।

रविवार की सुबह फिर से जतारा ग्रामीण क्षेत्र की 11केवी की विद्युत लाइन टूटकर छतों पर बिखर गई। इस दौरान छत पर कोई नहीं था। नहीं तो लोग फिर से दुर्घटना का शिकार हो सकते थे। सुबह कचरा डालने बाहर निकली एक महिला यह देखकर घबरा गई। इस घटना से वह बाल-बाल बच गई। जिसकी जानकारी विद्युत विभाग को दी। जब कर्मचारी लाइन सुधारने पहुंचे तो लोग ने सुधारने नहीं दिया।

विरोध करके पूरी लाइन को अन्य जगह शिफ्ट करने की मांग करने लगे। जिस पर विद्युत विभाग के एई रामनिवास गुर्जर, आरईएस विभाग से आरएन कटाने मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस लाइन को मुख्य मार्ग पर शिफ्ट कराने की बात कही, लेकिन खर्च अधिक होने का हवाला दिया जा रहा है। जिससे यह पूरी प्रक्रिया रूकी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें