पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या:बाल गृह में 16 साल के बालक ने चादर का फंदा बनाकर लगाई फांसी, मामला संदिग्ध

टीकमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो
  • पुलिस ने परिवार को बुलाया तो दादी पहुंची फल लेकर, लेकिन नाती को नहीं खिला सकी

बाल अपराध के रूप में बाल गृह में रुके एक 16 वर्षीय बालक ने मंगलवार-बुधवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह जब बालक का शव लटकते मिला तो साथ में रहने वाले बच्चों के होश उड़ गए। मामला संदिग्ध होने पर पुलिस और आला अधिकारी जांच में जुट गए है। सिविल लाइन रोड स्थित एमपीईबी के सामने स्थित कॉलोनी में श्रेया मानव कल्याण एवं ग्रामीण विकास समिति कारी द्वारा बालगृह संचालित किया जा रहा है। यहां पर पांच बच्चों की देखरेख की जा रही थी।

बुधवार अल सुबह बाल गृह में रह रहे एक 16 वर्षीय नाबालिग बालक ने ओढ़ने वाले चादर से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के दौरान चार बच्चे सो रहे थे। इस दौरान यह घटना घटित हुई। सुबह जब बालगृह में काम करने वाला कर्मचारी पहुंचा तो घटना देख दंग रह गया।

पूरे मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई। जिस पर एसडीओपी कृष्णपाल सिंह, महिला सशक्तिकरण अधिकारी रिजुता चौहान पहुंची। बाल गृह में माैजूद बच्चों से पूछताछ की गई। इस मामले की जांच करने न्यायालय से न्यायाधीश भी बाल गृह पहुंचे। इस पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

एक माह पहले छतरपुर से आया था मृतक बालक

लोगों काे के अनुसार एक माह पहले ही छतरपुर के बाल संप्रेक्षण ग्रह से टीकमगढ़ आया था। टीकमगढ़ के बाल गृह में रहकर उसकी देखरेख की जा रही थी। परिजनों के मुताबिक मृतक बालक चोरी के केस में था। फोन के जरिए बेटे से परिवार की बात होती रहती थी, लेकिन करीब तीन दिन पहले पिता का मोबाइल गिर जाने से परिवार से बात नहीं हो पाती थी। घटना के पहले मृतक बेटे से परिवार की बात भी नहीं हो सकी।

जानकारी मिली तो दादी ने नाती के लिए लाई केले जानवरों को डाले

पुलिस ने घटना के बाद मृतक के परिजनों को बाल गृह बुलाया, लेकिन होने वाली घटना की जानकारी नहीं दी। जिस पर मृतक की दादी अपने नाती के लिए केले लेकर पहुंची। जब उसकी दादी को नाती के बारे में बताया तो मिलने की खुशी, गम में बदल गई। आंख में आंसू और चहरे में मायूशी छा गई। दादी ने बाल गृह से बाहर निकलकर नाती के लिए लाई केले जानवरों के लिए डाल दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें