पुलिस की कार्रवाई / 180 लीटर शराब जब्त, 3 आरोपी गिरफ्तार, घर की तलाशी में मिला महुआ और लहान

180 liter liquor seized, 3 accused arrested, Mahua and Lahan found in house search
X
180 liter liquor seized, 3 accused arrested, Mahua and Lahan found in house search

  • दिगौड़ा और देहात थाना पुलिस की कार्रवाई

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

टीकमगढ़. दिगौड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बिलगाय में 21 मई को अवैध देशी शराब की सूचना मिलने पर तीन आरोपियों सहित 180 लीटर अवैध शराब को जब्त किया है। 45 डिब्बों में शराब कच्चा मटेरियल जब्त किया है। महुआ और लहान को मौके पर नष्ट किया गया।

थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह पवार ने बताया कि अधिकारियों के निर्देशन में पुलिस टीमें तैयार कर मुखबिर के बताए हुए स्थान पर रेड की गई। जिस पर मौके से आरोपियों ने भागने का प्रयास किया। इस बीच पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें दिलीप सिंह निवासी बिलगांय, आंशू राजा परिहार वर्माताल, राजेंद्र अहिरवार निवासी वर्माताल के पास से बड़ी मात्रा में बड़ी-बड़ी प्लास्टिक केनो में अवैध कच्ची शराब व बनाने के उपकरण, तेल के डिब्बों में भरी हुई महुआ लहान, जलाऊ लकड़ी जब्त की गई। जिसमें कुल 180 लीटर शराब के साथ 45 डिब्बे जब्त किए गए। 

पुलिस की पूछताछ में दिलीप सिंह ने बताया कि में और जाहर सिंह निवासी बिलगांय, केहर सिंह उर्फ रिंकू सिंह, आंशू राजा परिहार व राजेंद्र अहिरवार  सभी लोग शराब बना रहे थे। पुलिस को देख कर जाहर सिंह और केहर सिंह उर्फ रिंकू सिंह मौके से भरी शराब की केने छोड़कर भाग गए। पुलिस ने आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी देहात उप निरीक्षक नसीर फारूकी, उप निरीक्षक संतोष कुमार पुष्पद, नायब तहसीलदार दिगौड़ा  रामेश्वर प्रसाद धाकड़, पीएसआई भगवान सिंह सोलंकी, सहायक उपनिरीक्षक महेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक गोकुल मरावी, प्रधान आरक्षक मोती सिंह सहित कई लोग शामिल थे।

37 डिब्बों में भरा था महुआ लहान
आरोपी जाहर सिंह के घर से तलाशी ली गई, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। जिसके घर के पीछे प्लास्टिक की 15-15 लीटर के 45 नग डिब्बों में शराब बनाने में प्रयुक्त होने बाला महुआ का लहान मिला। जिसको मौके पर ही नष्ट किया गया। वहीं आरोपी केहर सिंह उर्फ रिंकू सिंह के घर की तलाशी ली गई जो उसके घर के पीछे 15-15 लीटर की प्लास्टिक के 37  डिब्बों में शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाला महुआ का लहान मिला। जिसे नष्ट किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना