बड़ागांव पुलिस की बड़ी कार्रवाई:होशंगाबाद से दिल्ली मूंग लेकर जा रहे ट्रक से 181 बोरियां गायब, जब्त किया

टीकमगढ़/बड़ागांव धसान3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ागांव पुलिस ने मूंग से भरे ट्रक को किया जब्त। - Dainik Bhaskar
बड़ागांव पुलिस ने मूंग से भरे ट्रक को किया जब्त।
  • 80 बोरियां एक ट्रैक्टर से बरामद, 181 बोरियों की तलाश जारी

होशंगाबाद जिले के पिपरिया से 3 अगस्त को मूंग की बोरी भरकर दिल्ली के लिए रवाना हुए ट्रक को बड़ागांव थाना पुलिस ने पकड़ लिया है। ट्रक से 181 बोरी मूंग गायब पाई गई है। यह बोरी कहां गायब हुईं पुलिस इसका पता लगाने में जुटी है। ट्रक में 19 लाख 40 हजार रुपए कीमत की मूंग की 711 बोरियां थीं। बड़ागांव धसान थाना क्षेत्र के ग्राम भेला निवासी भाजपा से जुड़े एक व्यक्ति के ट्रैक्टर में ट्रक से गायब हुई 80 बोरियां पाई गई हैं।

पुलिस ने उक्त ट्रैक्टर को जब्त कर थाने में रखवाया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। बड़ागांव से करीब 11 किलोमीटर दूर अजनोर से डूडा मार्ग पर पुलिस ने ट्रक क्रमांक एचआर 38 भी 2859 को पकड़ा। ट्रक चालक पुलिस को देखकर मौके से भाग गया। पुलिस ने बड़ागांव से चालक बुलवाकर ट्रक को थाने पहुंचाया। यह ट्रक श्रीजी ट्रेडर्स पिपरिया से मूंग की बोरियां भरकर 3 अगस्त को दिल्ली के लिए रवाना हुआ था।

दोपहर 1 बजे के करीब पकड़ा गया। 80 बोरियां ट्रक से ट्रैक्टर में रखी गईं, जिसे पुलिस ने बरामद किया। जबकि 181 बोरी ट्रक से गायब हैं। पुलिस बोरियों के बारे में पता लगाने के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है। उक्त बोरियां कहां बेची गई हैं इसका देर शाम तक पता नहीं चल पाया है। यह कहा जा रहा है कि ट्रक में हरी मूंग की बोरियों को बेचने के लिए बड़ा षड्यंत्र रचा गया था। इसमें ट्रक चालक और कुछ बिचौलियों की मिलीभगत थी।

इस मामले में बड़ागांव थाना प्रभारी आरपी चौधरी का कहना है कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ट्रक को डूडा अजनाेर मार्ग से पकड़ा है। ट्रक में 711 बोरियां थी। मूंग की 80 बाेरियां एक ट्रैक्टर से बरामद की गई हैं। जबकि 181 बोरियां गायब हैं। जिनकी बरामदगी के लिए पुलिस टीमें गठित कर संभावित स्थानों पर भेजी गई हैं।

खबरें और भी हैं...