पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:अप्रैल के 8 दिन में 211 संक्रमित, टीकमगढ़ में 44 और निवाड़ी में मिले 8 नए मरीज

टीकमगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अप्रैल के 8 दिनों में 200 को पार कर गया है। अप्रैल के पहले सप्ताह में रोजाना 26 से 27 मरीज मिल रहे हैं। पिछले 8 दिनों में 211 लोग संक्रमित हो चुके हैं। गुरूवार को एक बार फिर से टीकमगढ़ जिले में कोरोना के 44 नए संक्रमित सामने आए। वहीं निवाड़ी में भी 8 संक्रमित मरीज मिले।

जिले में कोरोना के गंभीर मरीजों को देखते हुए आईसीयू के 12 बेड भी चालू कर दिए गए हैं। जिला अस्पताल में भी 114 मरीजों को भर्ती करने के इंतजाम हैं। जिनमें से 64 बेड पर इस समय मरीज भर्ती है और 20 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। अस्पताल में क्रिटिकल और नान क्रिटिकल मरीजों को अलग-अलग वार्डों में रखा जा रहा है।

जिले अब तक मिले संक्रमितों में से 134 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। सीएमएचओ द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक टीकमगढ़ में गुरुवार को 44 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले हैं। अब तक 1607 मरीज पॉजिटिव हो चुके हैं।

इनमें से 1369 मरीज ठीक होकर लौट चुके हैं। 211 मरीज एक्टिव हैं। इनमें से 134 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। टीकमगढ़ जिले में अब तक 35 लोग कोरोना से जान गवां चुके हैं। इनमें से 7 लोगों की मौत जिले के बाहर हुई है।

अप्रैल ज्यादा घातक : 8 दिन में 211 नए पॉजिटिव

संक्रमण का खतरा अप्रैल माह में सबसे ज्यादा बढ़ा। 31 मार्च को जिले में जहां 1416 संक्रमित थे, वहीं 8 अप्रैल को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1607 हो गई। यानी सिर्फ 8 दिन में ही 211 नए पॉजिटिव हो गए। सूत्रों की मानें तो जिले में यदि इस गति से संक्रमण फैला तो अप्रैल में ही 500 से ज्यादा लोग संक्रमित की चपेट में आ जाएंगे।

सीएमएचओ डाॅ. शिवेंद्र चौरसिया ने बताया कि जो मरीज कोविड पॉजिटिव होने के बाद निगेटिव निकलते हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें आक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो ऐसे मरीजों को जिला अस्पताल में भी रखा जा सकेगा। यहां उन्हें वेंटीलेटर और आक्सीजन की सुविधा भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकांश 10 दिन में ठीक हो रहे हैं।

1339 लोगों को लगी वैक्सीन

गुरूवार को टीकमगढ़ व निवाड़ी जिले में 28 सौ डोज में से 1339 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इनमें से 370 निवाड़ी में और 969 टीकमगढ़ में लोगों को डोज लगाया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. पीके माहौर के अनुसार शुक्रवार को डोज कम होने के चलते सिर्फ शहरी क्षेत्र में एक से दो सेशन वैक्सीनेशन के किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें