बढ़ता संक्रमण:बुधवार को 270 नए पॉजिटिव, दाे की मौत

टीकमगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीकमगढ़| कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार मुक्तिधाम पर किया गया। - Dainik Bhaskar
टीकमगढ़| कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार मुक्तिधाम पर किया गया।
  • रिकवरी रेट में भी 24.67 फीसदी की गिरावट, 93.36 फीसदी से घटकर 68.69 फीसदी पर आया

जिले में कोरोना संक्रमण की दर तेजी से बढ़ रही है। पहले संक्रमण नगरीय निकायों तक ही सीमित था। लेकिन अब गांवों में भी पैर पसार रहा है। बावजूद इसके लोग न तो फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क लगा रहे हैं। अप्रैल के पिछले सात दिनों के आंकड़ों के अनुसार जिले की पॉजिटिविटी रेट चौंकाने वाली है।

पिछले सात दिनों में जिले में राेजाना 222 से अधिक संक्रमित मिले हैं। लिहाजा पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 41.38 फीसदी पर पहुंच गया है। यह पंद्रह दिन पहले 32.51 फीसदी पर था। यह आंकड़े प्रदेश में सबसे अधिक हैं।

प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 23.13 फीसदी है। अप्रैल में संक्रमितों का आंकड़ा तीन गुना से अधिक हो चुका है। रिकवरी रेट भी लगातार घट रहा है। 31 मार्च को जिले का रिकवरी रेट 93.36 फीसदी था, जो घटकर 68.69 फीसदी पर पहुंच गया है।

अप्रैल महीने के शुरूआती 15 दिनों में कोरोना कर्फ्यू के पहले 915 संक्रमित मिले थे । इसके बाद सिर्फ 13 दिन में 2710 संक्रमित आ गए। यानी कोरोना कर्फ्यू के बाद हालात सुधरने के बजाय और बिगड़े हैं।

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार टीकमगढ़ जिले में पिछले एक साल में (31 मार्च 2021 तक) 1416 मरीज मिले थे। अप्रैल के 28 दिन में 3624 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। लिहाजा जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 5040 हो गया है।

निवाड़ी में 164 नए केस, एक व्यक्ति की मौत
बुधवार को टीकमगढ़ जिले में कोरोना से दो की मौत हुई और 270 नए पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना से मरने वालों में से एक का बानपुर रोड स्थित मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया वहीं दूसरे को बड़े कब्रिस्तान में दफनाया गया। जबकि निवाड़ी जिले में भी 164 नए मरीज मिले हैं।

जिला प्रशासन संक्रमण फैलने से रोकने के लिए तमाम प्रयास कर रहा है। लेकिन संक्रमण नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है। अब लोगों को पहले से और ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। मास्क का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें।

कलेक्टर सुभाष द्विवेदी के अनुसार अब समाज के लोगों को एक्टिव होना होगा। अगर कोई पॉजिटिव बाहर निकलकर घूमता है तो लोग वीडियाे या फोटो निकालकर मेरे पास भेजें। संबंधित पर तत्काल एफआईआर कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...