पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विकास कार्य:बगाज माता मंदिर का तीन करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा सौन्दर्यीकरण

टीकमगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिर की सजावट के साथ सीसीटीवी और सोलर लगेगा

मुख्यालय के निकटवर्ती तीर्थ क्षेत्र बगाज माता मंदिर परिसर का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। जिसको लेकर विधायक राकेश गिरी ने कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी और एसपी प्रशांत खरे सहित अधिकारियों के साथ मंदिर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके अलावा नवरात्र में मेले की तैयारियों को लेकर बैठक भी की। आगामी नवरात्र त्यौहार पर मंदिर की व्यवस्थाओं एवं मेला तैयारियों सहित कई व्यवस्थाओं पर विचार विमर्श किया गया। नवरात्र त्यौहार पर मंदिर की व्यवस्थाएं संचालित करने, मेला की व्यवस्थाएं सही हो।

इसके लिए स्थानीय लोगों से चर्चा की और रूप रेखा तैयार की। विधायक गिरी ने कहा कि पीडब्लूडी, जिला पंचायत, जनपद पंचायत, विधायक निधि, आम जन सहयोग से बगाज माता मंदिर परिसर का विकास किया जाएगा। लगभग 3 करोड़ रुपए की लागत राशि से मंदिर परिसर का सौन्दर्यीकरण व विकास होगा। जिसमें टीन शैड, पेवर्स, मंदिर की साज सज्जा, सीसीटीवी कैमरे, सोलर लाइट से मंदिर की सजावट व मेला ग्राउंड की सजावट सहित मंदिर स्थल पर पहुंचने वाले चारों दिशाओं की सड़कों का सीसी सड़क निर्माण सहित दुकानों को सुव्यवस्थित तरीके से लगाया जाएगा।

नवीन दुकानाें का होगा निर्माण
बैठक में पेयजल की स्थाई व्यवस्था कराने की बात कही गई। शीघ्र ही नवीन दुकानों का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ नवरात्र अवसर पर भक्तों की सुविधाओं के लिए व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया जाएगा। जिसमें अस्थाई चिकित्सालय, पार्किंग व्यवस्था, लाइट व्यवस्था, फायर विग्रेड, मंदिर परिसर सहित मेला प्रांगण में सुरक्षा व्यवस्था रहे। शौचालय व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, आने वाले दर्शनार्थियों के सामान की सुरक्षा, जूते चप्पल की व्यवस्था, भोजन प्रसादी व्यवस्था सहित तमाम व्यवस्थाओं पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में अधिकारियों ने रखे विचार
बैठक में अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को लेकर अपने-अपने विचार रखे। पुलिस व्यवस्था के साथ कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी। जिससे सुविधाएं दूरस्त रह सके। इसके अलावा मंदिर समिति प्रबंधन ने मंदिर को लेकर विभिन्न प्रस्तावों को रखा गया। इस अवसर पर इस अवसर पर एसडीएम सौरभ मिश्रा, तहसीलदार आरपी तिवारी, एसडीओपी पुलिस कृष्ण पाल, नगर निरीक्षक कोतवाली सुनील शर्मा सहित लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...