पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जलसंकट से मिलेगी निजात:62 करोड़ रुपए की नल जल योजनाओं का भूमिपूजन, घर-घर पहुंचेगा पानी

टीकमगढ़24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकमगढ़|कारी में वर्चुअल उद्घाटन के दौरान उपस्थित लोग। इनसेट में मंच पर उपस्थित अतिथि। - Dainik Bhaskar
टीकमगढ़|कारी में वर्चुअल उद्घाटन के दौरान उपस्थित लोग। इनसेट में मंच पर उपस्थित अतिथि।
  • लोग रात 2 बजे तक हैंडपंप पर अपनी बारी का करते थे इंतजार

टीकमगढ़ व निवाड़ी जिले की तीन नगर पंचायतों में शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने करीब 62 करोड़ की नल जल योजनाओं का ई-भूमिपूजन किया। जल आर्वधन योजना के तहत उच्च स्तरीय टंकी द्वारा नगर पंचायतों के हर घर तक नल से पानी पहुंचाया जाएगा।

जल आर्वधन योजना के चलते कारी नगर पंचायत में 20 करोड़ 29 लाख, नगर परिषद जेरोन खालसा में 21 करोड़ 50 लाख और लिधौरा खास में 20 करोड़ 52 लाख की योजनाओं का भूमिपूजन किया गया। वर्चुअल उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि हमें अपने प्रदेश के शहरों को सुंदर और स्वच्छ बनाना है, हर गरीब को झुग्गी झोपड़ी की जगह पक्का आवास दिया जाएगा।

कारी के कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा जिलाध्यक्ष अमित नुना ने कहा कि अब वह दिन जल्दी दूर होंगे जब लोगों को रात दो बजे तक पानी के लिए हैंडपंप पर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता था। सरकार की 20 करोड़ की योजना से कारी नगर में घर घर-घर पानी पहुंचेगा।

योजना में 3 टंकियों का निर्माण व फिल्टर प्लांट बनेगा जिससे 24 घंटे पानी आएगा
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक राकेश गिरी ने कहा श्रीराम जी की कृपा से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कारी को 20 करोड़ की नल जल योजना स्वीकृत की है। योजना में 3 टंकियों का निर्माण व फिल्टर प्लांट बनेगा। इससे करीब 8 किमी दूर जामुनी नदी से 24 घंटे पानी आएगा। विधायक ने कहा कि आवास के जो भी आवेदन मुझे मिले हैं, वह कलेक्टर के माध्यम से एसडीएम को जांच के लिए भेजे हैं। आवास की सूची का सर्वे जल्द होगा।

कारी नगर पंचायत के कर्मचारियों को विधायक ने दी हिदायत
विधायक गिरि ने नगर पंचायत के कर्मचारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि नपं के कर्मचारी जनता के साथ सही तरीके से बर्ताव करें। उन्हाेंने कहा कि सोमवार, मंगलवार और बुधवार को विधायक प्रतिनिधि के तौर पर एक कर्मचारी कारी नपं में बैठेगा। जिसे लोग अपनी समस्याएं बता सकेंगे। उन समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा। विधायक गिरि ने कहा कि टीकमगढ़ जैसा नगर परिषद कारी को भी विकसित करेंगे।

लिधौरा में 38 किमी दूर जामुनी से पहुंचेगा पानी
नगर परिषद लिधौरा खास में 20 करोड़ 52 लाख की नल जल योजना का भूमिपूजन किया गया। यहां करीब 38 किमी दूर जेरोन तरफ जामुनी नदी से पानी लाया जाएगा। साथ ही नगर में तीन टंकियां बनाई जाएंगी। जिससे घर-घर तक लोगों के पानी पहुंचाया जाएगा। ई-भूमिपूजन के दौरान पूर्व मंत्री व जतारा विधायक हरिशंकर खटीक भी मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मप्र में शिवराज सिंह चौहान की सरकार आम लोगों की सरकार है। उनके नेतृत्व में पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाए जाने का काम किया जा रहा है।

कार्यक्रम में पूर्व नपाध्यक्ष लक्ष्मी गिरी, सरपंच शिवकली लोधी, मनोज देवलिया, विकास यादव, सुरेश नारायण पंडित, कैलाश पटैरिया, कमलापति तिवारी, जन्मेजय तिवारी, एडीएम आईके खलको, एसडीएम सौरभ मिश्रा, सीएमओ रीता कैलासिया सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें