पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यशाला का आयोजन:30 दिवसीय नाट्य कार्यशाला में बुंदेलखंड प्रतिभागी होंगे शामिल, नाटक तैयार कर दी जाएगी प्रस्तुति

टीकमगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय और संस्कृति विभाग द्वारा किया जाएगा कार्यक्रम

मप्र नाट्य विद्यालय और संस्कृति विभाग के सहयोग से पूरे प्रदेश में नाट्य विद्यालय के विस्तार कार्यक्रम के लिए प्रदेश के चारों जोन चम्बल, मलवा, बघेलखंड और बुंदेलखंड में युवाओं के लिए प्रस्तुति परक नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

इसका आयोजन बुंदेलखंड में कार्यशाला टीकमगढ़ में की जाएगी। युवाओं के साथ-साथ अन्य चार जगहों पर बाल कार्यशाला का आयोजन भी नाट्य विद्यालय द्वारा किया जा रहा है। टीकमगढ़ की एकमात्र नाट्य संस्था जिसने हमेशा स्थानीय प्रतिभाओं को उभारने, निखारने का और उन्हें मंच प्रदान करने के लिए हमेशा प्रत्यनशील रहता है। यह भी नाट्य कार्यशाला पाहुना लोक जन समिति के अथक प्रयासों एवं संस्था के सक्रिय रंगमंच से पाहुना ने टीकमगढ़ का नाम रंगमंच के क्षेत्र में प्रदेश और देश तक बखूबी पहुंचाया है।

पाहुना नाट्य संस्था विगत कई वर्षों से जिले में कई बड़े आयोजन करती आ रही है। अभी कोरोना की बजह से देश की सभी नाट्य संस्था बिलकुल फ्री हो गई थी। शासन की गाइड लाइन के अनुसार अब स्थिति ठीक हो रही है तो ये कार्य शुरू हो रहे हैं। पहुना लोक जन समिति के सचिव संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि यह नाट्य कार्यशाला 17 नवंबर से 17 दिसंबर तक चलेगी।

जिसमें समूचे बुन्देलखंड के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। इस दौरान एक नाटक तैयार होगा। जिसकी प्रस्तुति कई जगह की जाएगी। इस कार्यशाला का निर्देशन स्नातक राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय दिल्ली संजय श्रीवास्तव करेंगे। इसके अलावा मप्र नाट्य विद्यालय से प्रशिक्षित तीन अनुभवी लोग और भी रहेंगे। जो कार्यशाला में प्रशिक्षण देगे। इस कार्यशाला में नाट्य विधा की हर बारिकियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें